तेलंगाना लोक सेवा आयोग में टीआरएस ने की अल्पसंख्यकों की उपेक्षा : शब्बीर अली
तेलंगाना लोक सेवा आयोग में टीआरएस ने की अल्पसंख्यकों की उपेक्षा : शब्बीर अली
Share:

हैदराबाद: कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक नेताओं द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए, पूर्व मंत्री और तेलंगाना विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता मोहम्मद अली शब्बीर ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अल्पसंख्यकों के कल्याण से संबंधित सभी संस्थानों को अक्षम कर दिया है।  “केसीआर ने वक्फ बोर्ड को 12% आरक्षण और न्यायिक शक्तियों के वादे पर मुसलमानों को धोखा दिया।

टीआरएस नेता अक्सर शादी मुबारक और अल्पसंख्यक आवासीय स्कूलों के बारे में बात करते हैं, यह दावा करने के लिए कि केसीआर सरकार अल्पसंख्यक समर्थक थी। दोनों योजनाएं मूल रूप से पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा 2006-08 के दौरान शुरू की गई थीं। टीआरएस सरकार ने आवंटन बढ़ाकर ही उनका नाम बदल दिया। हालांकि, वर्तमान टीआरएस सरकार की तुलना में कांग्रेस शासन के दौरान लाभार्थियों की संख्या बहुत अधिक थी। उन्होंने कहा कि सीएम केसीआर ने तेलंगाना लोक सेवा आयोग में डिप्टी चांसलर और उपेक्षित अल्पसंख्यकों को नियुक्त किया।

उन्होंने कहा कि लगभग 80% मुसलमान बीसी-ई श्रेणी में आते हैं। हालांकि बीसी आयोग में किसी मुस्लिम सदस्य की नियुक्ति नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वित्त आयोग, उर्दू अकादमी और हज हाउस समेत सभी अल्पसंख्यक निकाय इस समय बिना मुखिया हैं. उन संस्थानों के पास अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कोई धन, कोई जनशक्ति या एक निकाय भी नहीं है।

बड़ा सियासी बदलाव! नागालैंड में बिना विपक्ष के चलेगी सरकार

नगर निगम चुनावों से पहले दिल्ली भाजपा का 'सफाई' अभियान, 3 पार्षद किए सस्पेंड

भूकंप के झटकों से हिला अरुणाचल प्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -