टीआरएस ने भाजपा की मनमानी की निंदा की
टीआरएस ने भाजपा की मनमानी की निंदा की
Share:

वारंगल: जल शक्ति मंत्रालय (MoJS) की राजपत्र अधिसूचना, जिसने कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (KRMB) और गोदावरी नदी प्रबंधन बोर्ड (GRMB) को कृष्णा और गोदावरी दोनों घाटियों में सिंचाई परियोजनाओं के संचालन और रखरखाव पर पूर्ण नियंत्रण दिया। पूर्व उपमुख्यमंत्री और टीआरएस के वरिष्ठ नेता कादियम श्रीहरि ने कहा कि ) दोनों राज्यों के अधिकारों को हड़पने के अलावा और कुछ नहीं है।

"राज्यों ने सिंचाई परियोजनाओं पर बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किया है। कुछ पर काम पूरा हो गया था और कुछ अन्य परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं। यह खेदजनक है कि केंद्र आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच के मुद्दों को हल करने के बजाय उन पर एक कमांड रखना चाहता है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अपने समकक्ष के चंद्रशेखर राव से बातचीत करने के बजाय केंद्र का दरवाजा खटखटाकर गलती की। "जगन का इरादा कृष्णा जल बंटवारे को लेकर तेलंगाना सरकार को परेशान करना था, लेकिन इसने उछाल लिया और एपी को भी परेशानी में डाल दिया। विवाद का लाभ उठाते हुए, केंद्र उन दोनों राज्यों को बांटने की कोशिश कर रहा था जो क्षेत्रीय दलों के शासन में हैं।

श्रीहरि ने कहा कि गजट अधिसूचना को स्थगित रखते हुए, केंद्र को एपी और टीएस के बीच जल विवाद को हल करने की जरूरत है। हालांकि कृष्णा जल बंटवारे को लेकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के साथ मुद्दे हैं, केंद्र ने अपनी राजपत्र अधिसूचना को केवल एपी और टीएस की परिधि तक ही सीमित रखा है। यह कुछ और नहीं बल्कि तेजी से विकसित हो रहे तेलंगाना में बाधा डालने की साजिश है, उन्होंने राज्य के सर्वांगीण विकास का जिक्र करते हुए आरोप लगाया।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक

क्या आदित्य नारायण बनने वाले है पापा? सिंगर ने कही ये बात

दर्दनाक हादसा: छत गिरने से सात की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -