मनोहर व विज में घमासान जारी, CID विवाद को लेकर उठाया बड़ा कदम
मनोहर व विज में घमासान जारी, CID विवाद को लेकर उठाया बड़ा कदम
Share:

बीते काफी दिनों से हरियाणा में CID को लेकर चल रहा विवाद और गहरा गया है. गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के बाद एक बड़े घटनाक्रम में अनुशासनहीनता और रिपोर्ट नहीं करने के आरोप में CID chief अनिल कुमार राव को चार्जशीट करने के आदेश जारी कर दिए. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन को इसके लिए लिखित में आदेश जारी किए गए है. न केवल इतना बल्कि गृह मंत्री ने गृह सचिव से आदेशों का अनुपालन कर रिपोर्ट भी तलब की है.

Statehood Day पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, लिखा शानदार संदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले CID chief अनिल कुमार राव को बदलने और उनकी जगह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव को नया CID chief लगाए जाने संबंधी पत्र भी गृह मंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री को लिख चुके हैं. श्रीकांत जाधव को CID chief लगाने या न लगाने का फैसला हालांकि सरकार को करना है, लेकिन अनिल विज ने गृह सचिव को लिखे पत्र में CID chief राव पर गंभीर आरोप भी जड़े.

शमशेर सुरजेवाला के निधन से कांग्रेस में शोक लहर, राहुल गाँधी ने जताया दुःख

इस मामले को लेकर गृह मंत्री ने गृह सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि CID चीफ नियमित रूप से खुफिया जानकारी के इनपुट भी उन्हें नहीं दे रहे. यह घोर अनुशासनहीनता है. ऐसे में CID chief को चार्जशीट किया जाए. फिलहाल रूल बुक के हिसाब से CID गृह विभाग के ही अधीन हैं और इस नाते गृह मंत्री को रिपोर्टिंग अनिवार्य है.हरियाणा विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज दोनों ही दिल्ली पहुंच गए. दोनों नए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को बधाई देने गए है. पहले सीएम मनोहर लाल सरकारी प्लेन से नई दिल्ली पहुंचे. वहीं, गृह मंत्री विज भी सरकारी हेलीकॉप्टर में नई दिल्ली पहुंच गए। वहां दोनों की भाजपा हाईकमान से मुलाकात होनी है. 

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची, इन दिग्गजों पर खेला दांव

CAA: शाहीन बाग पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, भाजपा ने साधा निशाना

नए भाजपा अध्‍यक्ष का इस स्थान से है नाता, जानिए राजनीतिक सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -