आधार कार्ड लिंक करवाना बन रहा परेशानी
आधार कार्ड लिंक करवाना बन रहा परेशानी
Share:

दिल्ली: भारत में आधार कार्ड सभी दफ्तरों और बैंको में अनिवार्य हो गया है, साथ ही टेलीकॉम कम्पनिया भी यूजर्स पर आधार लिंक करवाने के लिए दबाव बना रही है, जिससे लोगो को काफी दिक्क़ते आ रही है. टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने सुप्रीम कोर्ट के ऑब्जर्वेशन का हवाला देकर यह निर्देश जारी किया है. बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक अंतरिम आदेश में कहा था कि आधार कार्ड बनवाना अनिवार्य नहीं किया जा सकता है, फिर इसको सभी जगह को लिंक किया जा रहा है, इसका स्पष्टीकरण भी नहीं है.

उल्लेखनीय है कि टेलीकॉम कम्पनिया लगातार कॉल्स और मेसेज के द्वारा यूजर्स पर आधार लिंक का दबाव बना रही है, कम्पनियो द्वारा यूजर्स को बताया जा रहा है कि टेलीकॉम डिपार्टमेंट का यह निर्देश सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद आया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने सभी टेलीकॉम यूजर्स के कनेक्शंस को दोबारा से वेरिफाइ करने को कहा है. लोग काफी परेशानी में आ गए है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए फरवरी 2018 तक की समय सीमा तय की है.

आधार लिंक के लिए लोगो को काफी दिक्क़ते आ रही है ,खासकर वृद्ध लोगो के फिंगर प्रिंट नहीं हो पाते है और उन्हें बार-बार सर्विस सेंटर जाना पड़ता है. उन स्थानों और गाँवो में जहा सर्विस सेंटर नहीं है एक बड़ी समस्या है, ऐसे में अगर कम्पनियाँ सिम कार्ड लॉक कर देगी तो लोगो के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी.

आधार कार्ड से भारत सरकार के 9 अरब डॉलर बचे: नंदन नीलेकणी

आधार नहीं है लिंक, तो नहीं निकलेगा PF का पैसा

माइक्रोसॉफ्ट CEO नडेला ने कहा, आधार कार्ड दे रहा है विंडोज-फेसबुक को चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -