ट्रॉपिकल साइक्लोन ने फिलीपींस में मचाई तबाही, 9 की मौत

फिलीपींस: फिलीपींस के उष्णकटिबंधीय चक्रवात से प्रभावित हिस्सों में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने कहा कि उष्णकटिबंधीय चक्रवात कोम्पासु से भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण मंगलवार को भी 11 लोग लापता हैं। अधिकारी ज्यादातर भूस्खलन के बाद लापता हुए 11 लोगों की तलाश और बचाव अभियान चला रहे हैं। फिलीपींस, 7,600 से अधिक द्वीपों का एक द्वीपसमूह, सालाना लगभग 20 तूफान या आंधी की चपेट में आता है, जिससे भारी बारिश होती है जो घातक भूस्खलन को ट्रिगर करती है।

 कोम्पासु, 100 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर हवाओं के साथ, सोमवार शाम को फिलीपींस में लैंडफॉल बनाने से पहले पहले के चक्रवात के अवशेषों को अवशोषित कर लिया था। लगभग 1,600 लोगों को निकाला गया। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते सरकार की आपदा प्रतिक्रिया की निगरानी कर रहे थे, उनके प्रवक्ता, हैरी रोक ने मंगलवार को कहा। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मी घटनास्थल पर हैं, जबकि बिजली और पानी की बहाली और सड़क साफ करने का काम जारी है।

आपदा एजेंसी ने कहा कि वह अपनी क्षेत्रीय इकाइयों से जानकारी की पुष्टि कर रही है जिसमें बताया गया है कि उत्तरी बेंगुएट प्रांत में भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई और देश के दक्षिण-पश्चिम में एक द्वीप प्रांत पलावन में अचानक आई बाढ़ में पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य की मौसम एजेंसी ने कहा कि कोम्पासु, फिलीपींस में प्रवेश करने वाला 13 वां उष्णकटिबंधीय तूफान, मंगलवार को अपना क्षेत्र छोड़ने की उम्मीद है।

कर्नाटक: विधायक की माँ समेत 4 परिवारों ने ईसाई से हिन्दू धर्म में की घर वापसी

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -