ट्रायंफ का दमदार ''टाइगर'' 1200

भारत में अपनी ऑफ-रोडिंग फ्लैगशिप बाइक टाइगर 1200 को लेकर  ब्रिटेन की प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ट्रायंफ ने एक बार फिर अपना डंका भारतीय बाजार में बजाया है. टाइगर 1200 को लॉन्च करते हुए  कंपनी ने अभी सिर्फ XCx वेरिएंट पर से पर्दा उठाया है जो कि अब तक का सबसे एडवांस मॉडल है. कंपनी ने इसकी कीमत 17 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है. ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर विमल सम्बली ने  कहा, "ट्रायंफ टाइगर 1200 वैश्विक स्तर पर 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, लेकिन भारतीय बाजार में हमने इसका सिर्फ XCx एडवांस मॉडल ही लॉन्च किया है. बाकी वेरिएंट हम अभी इसलिए नहीं उतार रहे क्योंकि हमने अपने XCx वेरिएंट में ही इस सेगमेंट के सबसे एडवांस फीचर्स शामिल किए हैं. हम इसी बाइक के साथ अपने ग्राहकों को प्रीमियम सेगमेंट में ऑफ-रोडिंग के सबसे एडवांस फीचर्स देने की कोशिश कर रहे हैं.

हालांकि, आगे चलकर इस बाइक की बढ़ती प्रतिक्रिया को देखते हुए दूसरे वेरिएंट्स भी भारत में पेश किए जा सकते हैं. यह मोटरसाइकिल उस टाइगर रेंज में शामिल की गई है जो ऑन-रोड एडवेंचर्स और ऑफ-रोड चैलेंजेस में नई टेक्नोलॉजी और प्रीमियम स्पेसिफिकेशन्स के लिए 80 वर्षों से जानी जाती रही है. इस बाइक की लॉन्चिंग के दौरान ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर विमल सम्बली ने कहा, "अगले कुछ वर्षों के लिए भारत में हमारी तीन रणनीतियां है, जिसके चलते हम प्रीमियम सेगमेंट में टॉप पर आने की कोशिश करेंगे.

सम्बली ने कहा, इसके लिए हमारी सबसे पहली रणनीति है कि हम अपने मौजूदा मॉडल्स प्रोडक्ट रेंज को और एडवांस करेंगे. इसके साथ ही समय-समय पर इन्हें नए फीचर्स के साथ अपग्रेड कर नया Benchmark सेट करेंगे.। दूसरी रणनीति में अगले 2 वर्षों में ट्रायंफ के 20 से 22 नेटवर्क स्थापित किए जाएंगे जिनमें टियर 2 क्षेत्रों पर फोकस रहेगा. अभी हमारे पास देशभर में 16 नेटवर्क डीलरशिप मौजूद हैं." 

 

रॉयल एनफील्ड ने शुरू की नई हिमालयन Fi की ऑफ लाइन बिक्री

अब 18 वर्ष से कम उम्र में भी बन सकेगा लाइसेंस

युवाओं को खूब रिझाएगी कई फीचर्स से लैस TVS की नई स्कूटर

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -