भारत में लॉन्च की गई Triumph Tiger Sport 660, जानिए क्या है इसकी खासियत

Triumph Motorcycles इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित टाइगर स्पोर्ट 660 एडवेंचर को इंडिया में पेश किया जा चुका है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुके है. कंपनी ने 50,000 रुपये की टोकन राशि पर नए मॉडल की ऑनलाइन बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. हालांकि, जिसकी डिलीवरी अभी शुरू नहीं हुई है, इसके अप्रैल माह में शुरू होने का अनुसान है. तभी से यह शोरूम में टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध की जाने वाली है. इसके प्रमुख फीचर्स में LED हेडलाइट्स, ब्लूटूथ-रेडी टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दो राइडिंग मोड्स (रोड एंड रेन, एक स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल) और ABS शामिल हैं.

ट्राइडेंट 660 की तरह नई टाइगर स्पोर्ट 660 भी राइड-बाय-वायर तकनीक और दो राइडिंग मोड- रेन एंड रोड के साथ मिलने वाली है. जिसमे कनेक्टिविटी फीचर भी मिलने वाले है. बाइक को माई ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम से भी कनेक्ट किया जाने वाला है. इसमें एक स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो जिसका मूल्य 8,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है.  मार्केट में इसका मुकाबला कावासाकी वर्सेस 650 और सुजुकी वी-स्टॉर्म 650 एक्सटी से होने वाला है.

कंपनी का दावा है कि बाइक में 16,000 किमी. का क्लास-लीडिंग सर्विस इंटरवल भी दिया जा रहा है. इसके इंजन के बारें में बात की जाए तो ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 में 660 CC का इंजन भी दिया जाने वाला है, जो 10,250 rpm पर 81 PS/80 bhp (59.6 kW) पावर और 6,250 rpm पर 64 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है. बाइक के साथ कंपनी 2 वर्ष की असीमित किलोमीटर की वारंटी दे रही है.

टाइगर स्पोर्ट 660 तीन कलर ऑप्शन में मिलने वाला है. यह कलर ऑप्शन- कोरोसी रेड-ग्रेफाइट, ल्यूसर्न ब्लू-सैफायर ब्लैक और ग्रेफाइट-सफायर ब्लैक है. मोटरसाइकिल के साथ एक्सेसरीज पैकेज भी है, जिसमें 40 से अधिक एक्सेसरीज शामिल हैं.

धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी Kia Seltos, जानिए आप भी....

नई कलर थीम के साथ लॉन्च हुई यामाहा की नई बाइक

कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है मारुति की ये नई SUV

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -