Triumph Tiger 900 बाइक की लॉन्च डेट आई सामने, जानें अन्य खासियत

Triumph Tiger 900 बाइक की लॉन्च डेट आई सामने, जानें अन्य खासियत

भारतीय बाजार में Triumph Tiger 900  मई महीने के अंत तक लॉन्च की जाएगी. बाइक में बड़ा BS6 मानकों से लैस इंजन दिया जाएगा जो बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर के साथ आएगा. सबसे बड़ा बात पुराने वेरिएंट के मुकाबले यह ज्यादा बेहतर लगेगी. कंपनी इसमें दो नए वेरिएंट्स - GT और रैली ऑफर करेगी, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्टैंडर्ड और प्रो वर्जन में आती है. भारतीय बाजार में हम इसका सिर्फ स्टैंडर्ड वर्जन ही दो ट्रिम्स में देख सकते हैं जैसे कि पुरानी जनरेशन मॉडल में देखने को मिलता है.

Yamaha : इस प्लांट में वाहन निर्माण प्रारंभ करने वाली है कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी इसमें BS6 मानकों से लैस 888cc इनलाइन थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देगी जो 95 PS की पावर और 87Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि पहले 79 Nm टॉर्क मिलता था. नया इंजन अब 10 फीसद ज्यादा टॉर्क देगा. इसके साथ ही Tiger के सिलेंडर फाइरिंग ट्रिपल ऑर्डर्स को भी बदल दिया गया है और यह 1-2-3 से अब 1-3-2 हो गया है. इसके अलावा इसमें एक नई T-प्लेन ट्रिपल क्रैंकशॉफ्ट दी है जो कि अब नए और हल्के वजन वाले कम्पोनेंट्स के साथ आता है और इसका वजन 2.5 किलोग्राम कम है.

लॉकडाउन में कर पाएंगे बाइक टैक्सी की सवारी, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Tiger 900 दो वेरिएंट्स - Rally और GT में उपलब्ध होगी. GT ऑन-रोड चलाने के लिए वेरिएंट है और इसमें एलॉय व्हील्स, नीचीसीट और कम ऑफ-रोडिंग उपकरण दिए हैं. Rally ऑफ-रोड आधारित वेरिएंट है और इसमें वायर-स्पोक्ड व्हील्स, ज्यादा ऑफ-रोड उपकरण और एक ऊंची सीट हाईट दी है. Triumph का कहना है कि उसकी नई Tiger 65 एक्सेसरीज के साथ आएगी.

TVS Victor BS6 बाइक जल्द बाजार में होगी लॉन्च, जानें अन्य खासियत

Honda : भारत में प्रोडक्शन शुरू करने को लेकर कंपनी ने कही यह बात

BMW F 900 R और F 900 XR हुई लॉन्च, Triumph Street Triple RS को मिलेगी टक्कर