पत्रकारों की पेंशन में हुआ 10 गुना इजाफा
पत्रकारों की पेंशन में हुआ 10 गुना इजाफा
Share:

त्रिपुरा सरकार ने पत्रकारों की पेंशन राशि को एक दो नहीं बल्कि 10 गुना बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार ने पत्रकारों की पेंशन राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये करने की घोषणा की है. गुरुवार रात मीडिया से बातचीत में राज्य के कानून और शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि, "मंत्रिमंडल ने पत्रकारों के लिए मासिक पेंशन 1,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी है. देश में 10,000 रुपये मासिक पेंशन तमिलनाडु के बाद दूसरी सबसे बड़ी पेंशन राशि है."

बता दें कि सरकार ने यह फैसला मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद लिया है. बैठक के बाद सीएम देब ने कहा कि, "सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकार 60 वर्ष की उम्र होने के बाद मासिक पेंशन पाएंगे." गौरतलब है कि त्रिपुरा में पत्रकारों को पेंशन दिए जाने का कार्यक्रम सबसे पहले पिछली वाम मोर्चा सरकार द्वारा 2012 में लाया गया था.

उस वक़्त महज 1,000 रुपये मासिक पेंशन शुरू की गई थी. भाजपा सरकार के इस फैसले पर अगरतला प्रेस क्लब, त्रिपुरा पत्रकार संघ और त्रिपुरा वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन समेत विभिन्न पत्रकार संगठनों ने धन्यवाद प्रकट किया है.

 

आम लोगों को बड़ी राहत, एक बार फिर घटे पेट्रोल के दाम

राज ठाकरे ने अपने जन्म दिन पर सस्ता पेट्रोल बंटवाया

रिपोर्ट : जल प्रबंधन में छत्तीसगढ़ को मिली 9वीं रैंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -