त्रिपुरा के शिक्षक जाएंगे अनिश्चितकालीन विरोध पर
त्रिपुरा के शिक्षक जाएंगे अनिश्चितकालीन विरोध पर
Share:

नौकरी गंवाने के नौ महीने बाद, त्रिपुरा के 8,000 से अधिक स्कूली शिक्षकों ने अपने संकटों का स्थायी समाधान प्रदान करने की राज्य सरकार की मांग के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। नौ महीने पहले नौकरी गंवाने के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। शिक्षकों ने सुबह से ही अगरतला में विरोध करने के लिए तीन अलग-अलग संगठनों- जस्टिस फॉर 10323, अमरा 10323 और ऑल त्रिपुरा एड हॉक टीचर्स एसोसिएशन का एक संयुक्त फोरम बनाया।

शिक्षकों ने दावा किया कि वे सितंबर 2020 में मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से मिले थे और उन्हें स्थायी समाधान का आश्वासन दिया गया था। मुख्यमंत्री ने स्थायी समाधान देने का आश्वासन दिया। हम पिछले 9 महीनों से अपनी नौकरियों के बिना हैं और अपने घरेलू खर्चों को पूरा करने के लिए कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। संयुक्त मंच के एक सदस्य दलिया दास ने कहा, इसलिए, हम अनिश्चितकालीन अवधि के लिए विरोध कर रहे हैं, जब तक कि हम मृतक शिक्षकों के मृतक शिक्षकों के परिवारों को स्थाई नौकरी और मृत्युदंड नहीं दे देते।

त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने 2014 में दोषपूर्ण भर्ती प्रक्रिया का हवाला देते हुए कुल 10,323 स्कूल शिक्षकों को समाप्त कर दिया। इन शिक्षकों को 2010 के बाद से विभिन्न चरणों में स्नातकोत्तर, स्नातक और स्नातक पदों पर नियुक्त किया गया था। समाप्त किए गए शिक्षकों और वाम मोर्चा सरकार ने विशेष अवकाश याचिका दायर की। सर्वोच्च न्यायालय और शीर्ष अदालत ने 2017 में उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा। कुल 10,323 शिक्षकों की संख्या 8,000 से अधिक तदर्थ आधार पर फिर से नियुक्त की गई, 31 मार्च, 2020 को समाप्त हुई अवधि। शेष समाप्त किए गए शिक्षक खुद को विभिन्न पदों पर रखा। सरकारी विभागों में। अपनी समाप्ति के बाद, उन्होंने विभिन्न चरणों में विरोध प्रदर्शन किया।

10 दिसंबर को लाइव सेशन में आगामी परीक्षाओं के बारे में बात करेंगे शिक्षा मंत्री

आर्यभट्ट गणित चैलेंज 2020 में लाखों छात्रों ने लिया हिस्सा

आइआइटी रुड़की को प्लेसमेंट सेशन के साथ मिले कई ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -