त्रिपुरा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का विवरण मार्च में किया जाएगा जारी
त्रिपुरा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का विवरण मार्च में किया जाएगा जारी
Share:

त्रिपुरा शिक्षक भर्ती बोर्ड (टीआरबीटी) ने घोषणा की है कि कक्षा 9-12 के शिक्षकों के चयन के लिए भर्ती परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के माध्यम से आयोजित होने वाले अन्य कक्षाओं के शिक्षकों के चयन का ब्योरा मार्च में जारी किया जाएगा। स्नातक शिक्षक के लिए चयन परीक्षा कक्षा 9 और 10 के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 175 रिक्तियां भरी जाएंगी।

बोर्ड ने अधिसूचित किया है कि प्रत्येक विकल्प के लिए अलग प्रश्न पुस्तिका तैयार की जाएगी। उत्तर कुंजी और मूल्यांकन भी अलग से किया जाएगा। चयनित विकल्प की परवाह किए बिना एसटीजीटी-2020 में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की एक कॉमन मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 1 मार्च से उपलब्ध होंगे। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (एसटीपीजीटी) के लिए चयन परीक्षा 11 अप्रैल को होगी। एडमिट कार्ड नौ मार्च को उपलब्ध होंगे।

कक्षा एक से आठ तक के शिक्षकों के चयन के लिए टीईटी की पंजीकरण प्रक्रिया 10 मार्च से 31 मार्च तक होगी। बोर्ड ने आधिकारिक अधिसूचना में कहा है कि इस परीक्षा का विवरण बाद में घोषित किया जाएगा।

केरल के मुख्यमंत्री ने शुरू किया ज्ञान मिशन, इन चीजों में होगा बदलाव

सफलता पाना हैं, तो इस तरह सेट करे अपने लक्ष्य को

NTA इस सप्ताह कभी भी जारी कर सकता है JEE Main 2021 का एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -