त्रिपुरा को मिली कोरोना टीकों की खेप

Jan 14 2021 10:31 AM
त्रिपुरा को मिली कोरोना टीकों की खेप

अगरतला: भारत जल्द ही कोरोनोवायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। टीकाकरण अभियान भारत भर में 16 जनवरी से शुरू होगा। त्रिपुरा भी टीकाकरण शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को त्रिपुरा के अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट पर पहुंची। खेप में वैक्सीन की 56,500 खुराक शामिल थी।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने टीकों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “56,500 खुराक की पहली खेप कोविद का टीका महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट, अगरतला में आया है। टीकाकरण के पहले चरण में, स्वास्थ्य और सीमावर्ती योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा। मैं श्री @narendramodi जी को धन्यवाद देना चाहूंगा क्योंकि हम दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए तैयार हैं।"

सबसे पहले हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन मिलेगी। इस बीच, असम और मेघालय के लिए कोरोना टीकों की पहली खेप मंगलवार शाम को गुवाहाटी पहुंची। दोनों राज्यों के लिए खेप में 2 लाख 76 हजार खुराक शामिल थी। मणिपुर को बुधवार को टीके की पहली खेप मिली जिसमें 54,000 खुराक शामिल थी।

दीमापुर नागा छात्र संघ ने बैंकों से कहा- गुणवत्तापूर्ण एटीएम सेवा करें प्रदान

कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ कोविदशील्ड वैक्सीन की पहली खेप

तमिल नाडु में शुरू हुआ जल्लिकट्टु का खुनी खेल, कोरोना को लेकर गाइडलाइन्स जारी