तुर्की के एटीएम स्किमर के हिरासत से भागने के बाद त्रिपुरा ने न्यायिक पैनल का किया गया  गठन
तुर्की के एटीएम स्किमर के हिरासत से भागने के बाद त्रिपुरा ने न्यायिक पैनल का किया गया गठन
Share:

अगरतला: त्रिपुरा सरकार ने विचाराधीन तुर्की कैदी हाकन ज़ांबुर्कन के हिरासत से भागने की जांच के लिए दो सदस्यीय न्यायिक जांच समिति का गठन किया है। कुख्यात स्किमर को 2019 में एटीएम कार्ड क्लोनिंग और स्किमिंग मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि इस मुद्दे की जांच के लिए एक न्यायिक जांच पैनल का गठन किया गया था और यह पता लगाया गया था कि गोविंद बल्लभ पंत (जीबीपी) अस्पताल से एक विचाराधीन अपराधी कैसे बच सकता है, जहां उसका इलाज चल रहा था। उसे पश्चिम बंगाल के बेलघरिया से गिरफ्तार किया गया था और तब से वह न्यायिक हिरासत में था। उसके अलावा, एक अन्य तुर्की नागरिक - फ़ेताह अल्देमिर, और दो बांग्लादेशी नागरिकों, जिनकी पहचान मोहम्मद हन्नान और मोहम्मद और रफ़ीकुल इस्लाम के रूप में की गई थी, को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के अनुसार, तुर्की के नागरिकों ने बांग्लादेशी सहयोगियों की मदद से 2019 में गुवाहाटी, कोलकाता और अगरतला में एटीएम-क्लोनिंग उपकरणों का उपयोग करके एटीएम से लाखों रुपये निकाले थे। पुलिस के अनुसार, विभिन्न के 80 से अधिक ग्राहक थे। त्रिपुरा में बैंकों, ज्यादातर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने नवंबर 2019 में साइबर अपराधियों के धोखाधड़ी कृत्यों के कारण लाखों रुपये खो दिए थे। एक साइबर-प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ के अनुसार, एटीएम-कार्ड क्लोनिंग सिस्टम में एक स्पाई कैमरा, एक मेमोरी कार्ड और बैंक ग्राहकों के खाते का विवरण इकट्ठा करने के लिए एक छोटा डेटा डिवाइस शामिल है।

मां ने बेटे के साथ मिलकर किया ऐसा काम कि सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

प्यार में पागल आशिक ने लड़की को किया प्रपोज़, इंकार करने पर किया ये हाल

डॉक्टर की पत्नी के साथ 15 बार बलात्कार, FB पर मिले शख्स ने घर जाकर किया दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -