डेल्टा प्लस वैरिएंट से दहशत, भारत के इस राज्य ने 23 जुलाई तक बढ़ाया 'कोरोना कर्फ्यू'

अगरतला: त्रिपुरा सरकार ने शनिवार और रविवार को सप्ताहांत में कर्फ्यू (Weekend Curfew) लागू कर दिया है। सरकार ने अगरतला नगर निगम क्षेत्र और 11 अन्य शहरों में मौजूदा दिन का कर्फ्यू 19 जुलाई से बढ़ाते हुए 23 जुलाई तक कर दिया है। Weekend Curfew 17 जुलाई को सुबह 6 बजे से 19 जुलाई को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। यह फैसला तब आया है जब पूर्वोत्तर राज्य में हाल के सप्ताह में कोविड-19 महामारी के चलते मामलों और मौतों की संख्या बढ़ रही है।

त्रिपुरा ने राज्य में अगरतला 3 जिरानिया नगर, खोवाई, कैलाशहर, धर्मनगर, बेलोनिया, कुमारघाट, तेलियामुरा, अमरपुर नगर, पानीसागर नगर और कमालपुर नगर में दिन का कर्फ्यू बढ़ा दिया है। दिन का कर्फ्यू दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। मुख्य सचिव कुमार आलोक की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, 'स्थिति की विस्तार से समीक्षा की गई है और राज्य में कोरोना पाबंदियों और सप्ताहांत में कर्फ्यू को बढ़ाना आवश्यक है।

अधिसूचना के मुताबिक, 19 जुलाई से 24 जुलाई तक पूरे त्रिपुरा में रात्रि कर्फ्यू (शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक) आगे बढ़ा दिया गया है। इन शहरी क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू पहले 16 मई को लागू किया गया था और फिर कई बार बढ़ाया गया। एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिपुरा का कोविड-19 केस लोड बढ़कर 72,365 हो गया है, और अब तक संक्रमण की वजह से 719 लोगों की मौत हुई है।

इस दिन से दोबारा खुलेगा दिल्ली हवाई अड्डे का T2 टर्मिनल

कमलनाथ को कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाना सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा: BJP

लगातार गिरते जा रहे है सोने-चांदी के दाम, कीमती आभूषण खरीदने पर होगा 9000 रुपये का मुनाफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -