अब पानी में ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए 50 हज़ार बतख वितरित करेंगे बिप्लब देब

Aug 28 2018 06:00 PM
अब पानी में ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए 50 हज़ार बतख वितरित करेंगे बिप्लब देब

आगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, हाल ही में उन्होंने ऐलान किया है कि वे राज्य के ग्रामवासियों को बतख वितरित करेंगे. सुनने में ये अजीब लग सकता है, लेकिन बिप्लब देब की मानें तो इससे ग्रामवासियों की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी, उनका ये ही कहना है कि इसके अलावा भी इससे कई फायदे होंगे.

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

बिप्लब ने कहा है कि बतख पानी को रीसायकल तो करते ही हैं, साथ ही उसमे ऑक्सीजन की संख्या को भी बढ़ाते हैं. दरअसल बिप्लब, नीरमहल के चरों ओर बनी एक कृत्रिम झील रुद्रसागर में पारम्परिक बोट रेस का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इसी दौरान उन्होंने मंच पर से ये ज्ञान दिया. उन्होंने कहा कि वे झील के पास रहने वाले मछुआरों को 50 हज़ार बतख भेंट करेंगे, जिसमे हर परिवार को चार से पांच बतख दिए जाएंगे. 

शराब पी तो आपकी गाड़ी ही करेगी पुलिस से शिकायत

उनके इस बयान की आलोचना भी शुरू हो गई है, त्रिपुरा जुक्तिबाद विकास मंच के मिहिर लाल रॉय ने बिप्लब के बयान को निराधार करार दिया है. उन्होंने कहा कि हम एक मुख्यमंत्री से बेहतर ज्ञान की उम्मीद करते हैं. यह सच है कि अगर पानी में हलचल होती है तो उससे ऑक्सीजन का स्तर बढ़ता है. लेकिन इस बात का कोई वैज्ञानिक साक्ष्य नहीं है कि बतखों के तैरने से ये काम हो सकता है.'

खबरें और भी:-​

लड़कियों के लिए मानसिक और भावनात्मक घाव है खतना : सुप्रीम कोर्ट

महिलाओं के खतना के खिलाफ दायर की हुई याचिका पर आज होगी सुनवाई

राफेल डील : अम्बानी ने ठोका 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा

?