त्रिपुरा बोर्ड जल्द ही जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम
त्रिपुरा बोर्ड जल्द ही जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम
Share:

त्रिपुरा: त्रिपुरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने घोषणा की थी कि कक्षा 10वीं, 12वीं के परिणाम 31 जुलाई, 2021 तक जारी होने की उम्मीद है। शुक्रवार को गोरखबस्ती में टीबीएसई मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए, डॉ। साहा ने कहा कि बोर्ड नवीनतम दौर में है। बोर्ड के परिणाम घोषित करने की तैयारी और परिणाम शनिवार दोपहर को आधिकारिक रूप से घोषित किए जाएंगे।

बोर्ड द्वारा परिणाम प्रकाशित होने के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक साइट- tbse.tripura.gov.in पर उन्हें ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। परिणाम की तारीख और समय पर बोर्ड से आधिकारिक मंजूरी का इंतजार है। इस बार सभी बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत 31 जुलाई तक परिणाम जारी करने के आदेश के तहत हैं। त्रिपुरा बोर्ड परीक्षा 2021 को महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश में चल रहे कोविड-19 संकट के कारण राज्य में इस शैक्षणिक वर्ष को रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दें कि सीबीएसई और देश भर के अन्य बोर्डों की तरह, यहां तक ​​कि टीबीएसई ने भी छात्रों की सुरक्षा के लिए 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। इसलिए, इस बार इस मानदंड के लिए वेटेज का विशिष्ट विभाजन हमारे लिए अज्ञात है। हालाँकि, जैसा कि पहले कहा गया है, 10 वीं के परिणाम की गणना अंग्रेजी और गणित के आंतरिक मूल्यांकन में प्राप्त उच्चतम अंकों के साथ-साथ भाषा, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान में प्री-बोर्ड अंकों पर विचार करके की जाएगी। जो छात्र प्री-बोर्ड परीक्षा में नहीं बैठे थे, उनका मूल्यांकन कक्षा 9 के परिणामों के आधार पर किया जाएगा, जिनका बोर्ड द्वारा निर्धारित वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंड के आधार पर विश्लेषण किया जा रहा है।

'आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी...', ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

EPFO-PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी! खाते में आज आ सकता है 8.5% ब्याज का पैसा

ओडिशा: तालाब में बड़ी मात्रा में मिली मरी हुई मछलियां, कारण जानने में जुटा विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -