इस भाजपा शासित राज्य में गरीबों के लिए हुआ जबरदस्त काम, मुख्यमंत्री ने दिया ये पैगाम
इस भाजपा शासित राज्य में गरीबों के लिए हुआ जबरदस्त काम, मुख्यमंत्री ने दिया ये पैगाम
Share:

अगरतला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य त्रिपुरा की सरकार गरीबों को लेकर एक्शन मोड में आ गई है। प्रदेश के खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने अगरतला में समाज के कमजोर तबके के लोगों को मदद देने के लिए किसानों, कुम्हारों और चर्मशिल्पकारों को अपना कामधंधा आरंभ करने के लिए मधुमक्खी पालने की पेटियां, मिट्टी बर्तन बनाने के चाक, और चमड़े के सामान तैयार करने के उन्नत औजार बांटे हैं।

इसके लिए हाल ही में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने इस अवसर पर उम्मीद जाहिर की है कि वितरित किये गये साजो सामान और उपकरणो एवं क्षमता विकास अभियान से 700 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। उन्होंने कहा है कि 'शहद मिशन', 'चमड़ा कारीगरों का सशक्तीकरण' और 'कुम्हार सशक्तिकरण मिशन' जैसे कार्यक्रम न सिर्फ समान के कमजोर तबके के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाएंगे, बल्कि उन्हें मजबूती प्रदान करने की कोशिशों को अवश्य बढ़ावा देंगे।

केवीआईसी ने कहा है कि उपकरण वितरण के लाभार्थियों में से तक़रीबन 20 प्रतिशत महिलाएं थीं, और कुल लाभार्थियों में से लगभग 80 फीसद गरीब और सीमांत परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। सीएम देब ने कहा है कि इससे राज्य के गरीब तबके के लोगों को अवश्य मदद मिलेगी और उनकी आमदन भी बढ़ेगी।

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

फिर रुलाएंगे प्याज़ के दाम, महाराष्ट्र में बारिश, तुर्की ने निर्यात पर लगाई रोक

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -