त्रिपुरा में बि‍प्लब देब का सीएम बनना तय !
त्रिपुरा में बि‍प्लब देब का सीएम बनना तय !
Share:

अगरतला : त्रिपुरा में भारी जीत के बाद बीजेपी के साथ दल IPFT ने राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाने की सिफारिश की है जिसके कारण बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बि‍प्लब देब का सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है. इंडिजिनस पीपल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के अध्यक्ष एन.सी. देबबर्मा ने प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में आदिवासी सीएम बनाने की मांग की है मगर इस बैठक के बारे में बीजेपी नेताओं को कोई जानकारी नहीं थी.

देबबर्मा ने कहा, 'चुनाव के नतीजों में बीजेपी और आईपीएफटी गठबंधन को भारी बहुमत मिला है. लेकिन यह आदिवासी वोटों के बिना संभव नहीं हो पाता. हम आरक्ष‍ित एसटी विधानसभा क्षेत्रों में जीत की वजह से ही यह चुनाव जीत पाए हैं. आदिवासी वोटों की भावना को ध्यान में रखते हुए, यह उचित होगा कि सदन का मुखिया एसटी क्षेत्र के ही किसी विधायक को बनाया जाए. स्वाभाविक है कि जो विधानसभा का लीडर होगा, वही मुख्यमंत्री होगा.' बिप्लब देब के बारे में पूछे जाने पर आईपीएफटी के नेता ने कहा, 'मैं बिप्लब देब के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.' किस नेता को सीएम बनाया जाए इस सवाल पर देबबर्मा ने कहा कि इसके बारे में चर्चा के बाद ही कुछ तय किया जा सकता है.

बीजेपी के त्रिपुरा प्रभारी सुनील देवधर ने कहा कि उन्हें देबबर्मा के बयान की जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, 'उन्होंने अपना विचार दिया है. हम सोमवार सुबह को आईपीएफटी नेताओं से मिलेंगे और इसके बाद ही इस पर कुछ विचार किया जा सकता है.' गौरतलब है कि बिप्लब देब रविवार को अगरतला के अपने विधानसभा क्षेत्र बनमालीपुर में पत्नी और हजारों समर्थकों के साथ एक विजय जुलूस लेकर निकले थे.जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे है कि त्रिपुरा की गद्दी के वें ही प्रमुख दावेदार है.  

मेघालय में हारी बाजी को जीत में बदलती बीजेपी

नगालैंड में 55 साल बाद भी नहीं टूटा अनचाहा रिकार्ड

पीएम की सदाशयता पर आजम खान का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -