अब इस राज्य ने बढ़ाई भाजपा सरकार की मुसीबत, बंगाली समुदाय ने दी ऐसी धमकी
अब इस राज्य ने बढ़ाई भाजपा सरकार की मुसीबत, बंगाली समुदाय ने दी ऐसी धमकी
Share:

अगरतला: त्रिपुरा में बंगाली समुदाय ब्रू-विस्थापितों को प्रदेश में बतौर स्थायी निवासी बसाने के विरोध में खड़ा हो गया है। समुदाय के नेता विस्थापितों को वापस मिजोरम भेजे जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना हैं कि इन्हें प्रदेश में बसाने से पूर्वोत्तर में सांप्रदायिक उत्पीड़न को बढ़ावा मिलेगा। हाल ही में प्रदेश में ब्रू-विस्थापितों को स्थायी बसाने के लिए नई दिल्ली में एक चार-पक्षीय समझौता हुआ था।

बंगाली विस्थापित मंच के नेता चैटर्जी ने उत्तरी त्रिपुरा जिले के कंचनपुर उपखंड कस्बे में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि ब्रू-विस्थापितों को प्रदेश में बसाने का विरोध किया जाना चाहिए। ब्रू शरणार्थी मिजोरम के स्थायी रहवासी हैं, यदि उनको वापिस मिजोरम में बसाया जा सकता हैं तो फिर त्रिपुरा में क्यों बसाया जा रहा है।

अब प्रदेश में ब्रू-शरणार्थियों को स्थायी रूप से बसाने के लिए राज्य में पहले से बसे हुए बंगाली समुदाय को विस्थापित किया जाएगा। जो लोग पहले से ही अपनी भूमि पर स्थायी रह रहे हैं अब उन्हें अपनी स्थायी भूमि को खालीकर पास ही पुलिस शिविर में रहना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने अभी तक बंगाली विस्थापित परिवारों के लिए कोई पुर्नावास पैकेज का ऐलान नहीं किया गया है। फिलहाल सरकार इस मांग पर मंथन कर रही है।

राहुल गाँधी की रीलॉन्चिंग में जुटी कांग्रेस, जयपुर से शुरू करेगी ये बड़ा अभियान

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -