त्रिपुरा: जुमे की नमाज़ के बाद हिन्दुओं पर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, मंदिर में घुसकर काली माता की मूर्ति तोड़ी
त्रिपुरा: जुमे की नमाज़ के बाद हिन्दुओं पर टूट पड़ी मुस्लिम भीड़, मंदिर में घुसकर काली माता की मूर्ति तोड़ी
Share:

अगरतला: त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में शुक्रवार (29 अक्टूबर) को मुस्लिमों की भीड़ नें हिंदुओं के कैलाशहर स्थित काली मंदिर में हमला कर दिया। ये घटना उन अफवाहों के बाद हुई जिसमें कहा जा रहा था कि सूबे में हिंदुओं ने एक मस्जिद को आग लगा दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुस्लिम भीड़ ने काली मंदिर पर दोपहर 4 बजे धावा बोला। उन्होंने वहाँ माँ की प्रतिमा तोड़ दी और मंदिर को क्षतिग्रस्त किया। 

 

इसके अलावा एक अन्य मामला भी सामने आया, जिसमे ABVP कार्यकर्ता शिबाजी सेनगुप्ता पर NSUI और तृणमूल छात्र परिषद के लोगों ने हमला किया। इस घटना में ABVP कार्यकर्ता को बहुत चोटें आई, किन्तु उनकी हालत अब स्थिर है। खबरों के अनुसार, इलाके में कई बार शांति बहाल की अपील की गई थी, किन्तु त्रिपुरा की लगभग 1100 मस्जिदों में जुमे की नमाज के बाद समुदाय के लोगों को भड़काया गया और फिर इलाके में स्थिति और बदतर हो गई।

 

प्रशासन ने हालात नियंत्रित करने के लिए इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। अब 5 लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक है। 31 अक्टूबर तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा। उनाकोटि पुलिस ने बताया है कि, '2 अलग-अलग घटनाओं में शांति भंग करने पर लक्ष्मीपुर और कैलाशहर में धारा 144 लगाई गई है। कल अज्ञात बदमाशों ने लक्ष्मीपुर में काली मंदिर में तोड़फोड़ मचाई, और कैलाशहर में NSUI और तृणमूल छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा ABVP नेता पर हमला किया गया।'

यूरोजोन मुद्रास्फीति 2008 के बाद से अब पहुंची अपने उच्चतम स्तर पर

बालीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने 1090 के शुभंकर का अनावरण किया

RBI ने एक्सपोजर वाले उधारकर्ताओं के लिए चालू खाता खोलने के नियमों में किया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -