डाक से पति ने दिया तलाक, CM योगी के दरबार में लगाई गुहार
डाक से पति ने दिया तलाक, CM योगी के दरबार में लगाई गुहार
Share:

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब दो दिनों के लिए गोरखपुर पहुंचे तो इस दौरान उन्होंने शनिवार को जनता दरबार लगाया। जनता दरबार में बड़े पैमाने पर लोग पहुंचे। मगर अधिकांशतौर पर मुस्लिम महिलाऐं जनता दरबार में पहुंची थी। ये वे महिलाऐं थीं जिन्हें तलाक दिया गया था। योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में मुस्लिम समाज की ऐसी महिलाऐं पहुंची थीं जो कि ट्रिपल तलाक की पीड़िता थीं। एक महिला का नाम मोमिना खातून था।

वह अपनी बेटी और पिता डाॅक्टर अख्तर आलम के साथ पहुंची थी। दरअसल मोमिना को उसके पति ने डाक के माध्यम से तलाक दे दिया था। इसी तरह नजमा को भी उनके पति ने डाक के माध्यम से तलाक दिया था वह भी सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार में पहुंची। मुस्लिम महिलाओं ने इस मामले में कहा है कि ट्रिपल तलाक उनके लिए एक बड़ी परेशानी बनता जा रहा है।

ऐसे में वे आस लगाए हैं कि उनके लिए कोई राहत होगी। गौरतलब है कि आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड का इस मामले में अलग मानना है जबकि न्यायालय ने इसके खिलाफ ही बात कही है। तो सरकारों का मानना भी है कि तीन तलाक महिलाओं के हित में नहीं है। मगर कुछ मुस्लिम संस्थाऐं इसे शरियत के अनुसार बताती हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा शादी तोड़ने का सबसे ख़राब तरीका है तीन तलाक़

तीन तलाक मामले की सुप्रीम कोर्ट में आज से सुनवाई शुरू

ट्रिपल तलाक़ के मसले पर सुनवाई कर रहा है सुप्रीम कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -