उपराष्ट्रपति की पत्नी ने कहा तीन तलाक है बेमानी, मुस्लिम महिला पढ़े कुरान
उपराष्ट्रपति की पत्नी ने कहा तीन तलाक है बेमानी, मुस्लिम महिला पढ़े कुरान
Share:

लगातार तीन तलाक के मामले को लेकर बहस हो रही हैं। इस पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने तीन तलाक को बेमानी बताते हुए कहा कि कुरान में ऐसा कुछ नहीं है। मुस्लिम महिलाएं कुरान पढ़ने के साथ उसे समझें। ताकि कोई मौलाना उन्हें गुमराह न कर सकें। 

शनिवार को अलीगढ़ में हो रहे एक कार्यक्रम में शामिल होने आयीं उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा ने कहा, बस किसी के तीन बार तलाक,तलाक,तलाक बोल देने से तलाक नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई कुरान पढ़ा है तो इसका हल खुद ही निकल आयेगा। ये सब फालतु बाते हैँ, क्योंकि कुरान में कही ऐसा नही लिखा हैं। उन्होंने कहा कि मौलाना ने जो कहा उसे हकीकत समझ लिया। कुरान पढ़िए, हदीस पढ़िए, तब समझने में आएगा कि रसूल ने क्या कहा है। शरीयत क्या कहता है। 

सलमा अंसारी ने ये भी कहा कि अरबी में कुरान पढ़ लिया और उसका ट्रांसलेशन नहीं पढ़ा। मुस्लिम महिलाओं को हिम्मत करनी चाहिए कि वह कुरान पढ़ें। उसे समझें, कुरान सबसे बड़ा रास्ता दिखाता है। आपको बता दे कि कुछ दिनों से तीन तलाक का मामला मीडिया में छाया हुआ है। इस प्रथा के खिलाफ बड़ी संख्याी में मुस्लिम महिलाओं ने अपनी आवाज उठायी हैं। इसका कई लोगों ने समर्थन भी किया है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (महिला) की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ असमा जोहरा ने भी कहा कि एक साथ तीन बार तलाक बोलना सामाजिक मुददा है धार्मिक नहीं। 

तीन तलाक से डरी युवती ने धर्म बदल हिन्दू युवक से शादी की

महिला ने ट्रिपल तलाक़ मामले पर मोदी-योगी से मांगी मदद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -