अजमेर से सामने आया तीन तलाक़ का मामला, पहले से सात निकाह कर चुका है पति
अजमेर से सामने आया तीन तलाक़ का मामला, पहले से सात निकाह कर चुका है पति
Share:

अजमेर: संसद में ट्रिपल तलाक बिल पारित होने के बाद अजमेर में पहला मामला सामने आया है. अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सयैद सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बापू के विरुद्ध दरगाह थाने में तीन तलाक की शिकायत उनकी दूसरी पत्नी द्वारा दर्ज करवाई गई है. इस मामले को लेकर जिला पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है. सूत्रों की मानें तो आरोपी पति ने इससे पहले 7 शादियां कर चुका हैं. फिलहाल पुलिस ने विधिक राय लेकर मामले की जांच आरंभ कर दी है. उल्लेखनीय है की, लोकसभा और राज्यसभा से हरी झंडी मिलने के बाद हाल ही में ही ट्रिपल तलाक बिल को पारित किया गया है. जिसमें मुस्लिम महिलाओं को एक साथ तीन तलाक देने को अपराध घोषित किया गया है.

इस बिल के प्रावधानों के तहत पति द्वारा पत्नी को ट्रिपल तलाक दिए जाने पर पति को 3 वर्ष तक की सजा हो सकती है और इसको लेकर अब महिला के रिश्तेदार भी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करा सकते हैं. इसके साथ ही  तीन तलाक से पीड़ित महिला अपने और अपने नाबालिग बच्चों के लिए मजिस्ट्रेट से भरण-पोषण और गुजारा भत्ता की मांग कर सकती है.

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही करिश्मा कपूर की ये तस्वीर

इस खास मौके पर कंगना ने पहनी व्हाइट साड़ी, दिखी बेहद खूबसूरत

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -