राज्यसभा में आज मचेगा तीन तलाक़ पर घमासान, मोदी सरकार का होगा कड़े विरोध से सामना
राज्यसभा में आज मचेगा तीन तलाक़ पर घमासान, मोदी सरकार का होगा कड़े विरोध से सामना
Share:

नई दिल्ली: मुस्लिमों में एक बार में तीन तलाक की प्रथा को अपराध घोषित करने वाला तीन तलाक विधेयक आज राज्यसभा में प्रस्तुत किया जाएगा. वहीं, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने की कोशिश में हैं. सत्तारूढ़ भाजपा सहित कांग्रेस और टीडीपी ने व्हिप जारी करके अपने अपने सांसदों से सोमवार को राज्यसभा में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं. अन्य दलों ने भी अपने सांसदों से इस विधेयक के सदन में पेश किए जाने के दौरान मौजूद रहने को कहा है.

गुजरात में दो ट्रकों के ने मारी एसयूवी को टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

इससे पहले कांग्रेस ने अपने सांसदों की बैठक आयोजित की है. कई विपक्षी दल के नेता भी सोमवार सुबह विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के चैंबर में चर्चा करके इस मुद्दे पर अपनी रणनीति बनाएंगे. उल्लेखनीय है कि विवादित तीन तलाक विधेयक को विपक्षी दलों का कड़े विरोध का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि विपक्ष इसे आगे की जांच के लिए प्रवर समिति में पहुंचाए जाने की अपनी मांग को लेकर एकजुट है.

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

वहीं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के अपनी सास के निधन हो जाने की वजह से सोमवार को सदन में मौजूद रहने की संभावना नहीं है और इस बीच उच्च सदन के उपसभापति हरिवंश सदन की कार्यवाही के संचालन का जिम्मा उठा सकते हैं. आपको बता दें कि तीन तलाक बिल लोक सभा में पहले ही पारित हो चुका है, अब इसे राज्यसभा में पास कराने में मोदी सरकार को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि राजयसभा में एनडीए को बहुमत नहीं है.

खबरें और भी:- 

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -