संसद में तीन तलाक़ पर बहस जारी, चर्चा से पहले ही विपक्ष ने शुरू किया हंगामा
संसद में तीन तलाक़ पर बहस जारी, चर्चा से पहले ही विपक्ष ने शुरू किया हंगामा
Share:

नई दिल्ली: मुस्लिम समाज से सम्बंधित एक बार में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) पर रोक लगाने के उद्देश्य से लाए गए विधेयक पर आज लोकसभा में चर्चा जारी है. तीन तलाक विधेयक पर चर्चा आरम्भ होने के साथ ही विपक्ष ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चर्चा के लिए बिल को सदन में रखते हुए कहा कि देश की शीर्ष अदालत ने भी तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया है.

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस सम्बन्ध में कहा है कि यह एक बहुत ही महत्‍वपूर्ण बिल है और इस पर अधिक अध्‍ययन करने की जरूरत है. यह मामला संवैधानिक अधिकार का भी है. उन्होंने कहा कि मैं अनुरोध करता हूं कि इस बिल को ज्‍वाइंट सिलेक्‍ट कमेटी के पास पहुँचाया जाए.  AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने खड़गे की बात दोहराते हुए कहा है कि यह मामला ज्वाइंट सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए. टीएमसी ने भी इस मांग का समर्थन किया है. टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुदीप बंधोपाध्याय ने भी सदन यही कहा कि यह बिल ज्वाइंट सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए.

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि तीन तलाक विधेयक मुस्लिम महिलाओं के लिए बेहद अहम् है, इसलिए इसे राजनीति के तराजू में न तोला जाए. उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक के दुरूपयोग को समाप्त कर दिया जाना चाहिए. उन्होंंने कहा कि यह विधेयक किसी धर्म विशेष को नुक्सान पहुंचाने के लिए नहीं है, ये मुस्लिम महिलाओं की गरिमा से सम्बंधित मामला है. उन्होंने कहा है कि दुनिया भर के 20 इस्लामिक देशों ने तीन तलाक को प्रतिबंधित कर रखा है, तो भारत जैसा सेकुलर देश आज तक इसे क्यों झेल रहा है.

खबरें और भी:- 

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -