नेताजी की मौत पर फिर हुआ बवाल, TMC सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की यह मांग
नेताजी की मौत पर फिर हुआ बवाल, TMC सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की यह मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले एक बार फिर आज़ाद हिन्द फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत पर सियासत गरमा गई है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की फाइल्स को सामने लाने के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सदस्य ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. अपने पत्र में सुखेंदु शेखर राय ने पीएम मोदी से अपील करते हुए लिखा है कि नेताजी की मौत के संबंध में खुलासा किया जाए.

पत्र लिखने के बाद सुखेंदु ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस की तरह नेताजी की मौत से संबंधित बातों को छुपाना चाहती है. उन्होंने कहा कि चार वर्ष पूर्व भी TMC ने चिट्ठी लिखी थी, मगर कोई जवाब नहीं मिला. सुखेंदु ने दावा किया है कि "अ हिस्ट्री ऑफ द इंडियन नेशनल आर्मी 1942-45" पुस्तक में इस बात का खुलासा है कि उनकी मौत कैसे हुई है. 

सुखेंदु का दावा है कि इस पुस्तक के पेज नंबर 186 से लेकर 191 के बीच लिखा हुआ है कि उनकी मृत्यु विमान हादसे में नहीं हुई है. यह किताब साल 1949 में लिखी गई थी. सुखेंदु ने कहा कि इस किताब को सार्वजनिक करने के लिए चंद्रचूड़ घोष ने वर्ष 2009 में एक RTI दाखिल की थी, जिसके बाद अदालत ने कहा था कि चंद्रचूड़ घोष को किताब की ये कॉपी मिलनी चाहिए.

भोजपुरी सॉन्ग 'इंटरनेशनल बिहारी' के साथ फिर धूम मचाएंगे एमी कांग

इंडिगो पेंट्स की आईपीओ बोली हुई शुरू, 24 प्रतिशत किया गया सब्सक्राइब

दो माह बाद अचानक दुनिया के सामने प्रकट हुए जैक मा, जिनपिंग की आलोचना करने के बाद से थे 'गायब'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -