बंगाल चुनाव: 4 मिनट में 8 फीसद कैसे घट गया वोटिंग प्रतिशत ? चुनाव आयोग पहुंची TMC
बंगाल चुनाव: 4 मिनट में 8 फीसद कैसे घट गया वोटिंग प्रतिशत ? चुनाव आयोग पहुंची TMC
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 30 सीटों पर मतदान जारी है। जिसके मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, ताकी किसी किस्म की गड़बड़ी ना हो पाए। सुबह 9 बजे तक सब कुछ सही चल रहा था, किन्तु उसके बाद जारी आंकड़ों में कम वोटिंग प्रतिशत नज़र आया, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की टेंशन बढ़ गई। इसके साथ ही TMC ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है, जिसमें वोटिंग प्रतिशत में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया गया है।

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन के अनुसार, कांठी दक्षिण (216) और कांठी उत्तर (213) के पोलिंग बूथों पर सुबह 9.13 बजे मतदान प्रतिशत क्रमशः 18.47% और 18.95% था, किन्तु चार मिनट बाद 9.17 बजे ये घटकर क्रमशः 10.60% और 9:40% हो गया। TMC को इसमें किसी गड़बड़ी का संदेह है, जिस कारण चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। डेरेक ने आगे कहा कि बंगाल में TMC जीतेगी। इसके अलावा बंगाल की बेटी, बंगाल के गद्दार को नंदीग्राम से पटखनी देगी। टूरिस्ट गैंग यहां पर आते हैं और यहां की संस्कृति को बर्बाद करते हैं। बंगाल की महिलाएं अपनी इच्छानुसार साड़ी पहनना जारी रखेंगी।

भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल पोलिंग बूथ पर सुबह गोलीबारी भी हुई, जिसमें जो जवानों के जख्मी होने की खबर है। TMC का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिदनापुर के कई मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया है। साथ ही मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा। इसके लिए भी TMC ने चुनाव आयोग के पास शिकायत की है। वहीं चुनाव आयोग के अनुसार, सब जगहों पर स्थिति सामान्य है। जिस कारण बंगाल में सुबह 11 बजे तक 24.61 प्रतिशत मतदान हुआ।

मोहम्मद पैगम्बर का कार्टून दिखाने पर टीचर निलंबित, शिक्षक के समर्थन में उतरे हज़ारों लोग

फिलिस्तीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहायता की बहाली का किया स्वागत

रूस ने मानवाधिकारों के यूरोपीय संघ के राजनीतिकरण का किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -