राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में TMC, ममता और प्रशांत किशोर के बीच 3 घंटे चला मंथन
राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में TMC, ममता और प्रशांत किशोर के बीच 3 घंटे चला मंथन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद से तृणमूल कांग्रेस (TMC) गदगद है. सीएम ममता बनर्जी  की पार्टी अब केंद्र की राजनीति में उतरने की तैयारी में अभी से लग गई है. राष्ट्रीय राजनीति में TMC की रणनीति तय करने के लिए प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी ने बीते शुक्रवार को 3 घंटे तक बैठक की.

शुक्रवार दोपहर ममता बनर्जी के घर में प्रशांत किशोर तक़रीबन 3 घंटे तक रहे और आगे की रणनीति तय करने के लिए एक लंबी बैठक हुई. इस बैठक में अगले हफ्ते TMC के जिला स्तर के संगठन में भारी परिवर्तन पर सहमति बनी है. दरअसल, TMC में एक-एक व्यक्ति एक पद की नीति को आगे लागू करने के लिए ही जिला स्तर में पार्टी के संगठन में बदलाव किया जाएगा. जहां अधिकतर ऐसे नेताओं को बदला जाएगा, जिनके पास एक से अधिक पद हैं. सिर्फ यही नहीं, राष्ट्रीय राजनीति में TMC की रणनीति को लेकर भी दोनों के बीच लंबा मंथन हुआ है. TMC ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ही इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि अब ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने की तैयारी में हैं. 

TMC की तरफ से इसके लिए एक ब्लूप्रिंट बनाया जा रहा है, जो इस महीने के आखिर तक या अगस्त में सार्वजनिक किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इस चर्चा में पहले शुरुआत त्रिपुरा से की जाए या कौन से राज्य में TMC की आगे बढ़ने की संभावना है और किस तरीके से आगे बढ़ना है, उस राज्य में पार्टी की नीति का स्वरूप क्या होगा, इस पर भी लंबी चर्चा हुई.

14 जुलाई को फिर मंत्रियों संग बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

ओमान के सुल्तान और महामहिम रविवार को सऊदी अरब की करेंगे यात्रा

'2 से अधिक बच्चे तो न सरकारी नौकरी मिलेगी, न चुनाव लड़ सकेंगे..', योगी सरकार का ड्राफ्ट तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -