दोपहर 3 बजे TMC की अहम बैठक, भाजपा को हो सकता है बड़ा नुकसान
दोपहर 3 बजे TMC की अहम बैठक, भाजपा को हो सकता है बड़ा नुकसान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तगड़ा झटका लग सकता है. विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) में कई नेताओं के घर वापसी की बात सामने आ रही हैं. सूत्रों से जानकारी मिली है कि भाजपा के बंगाल उपाध्यक्ष मुकुल रॉय या भाजपा नेता सुधांशु रॉय दोनों में से किसी एक का TMC में जाना तय माना जा रहा है. मुकुल रॉय क्योंकि भाजपा में बड़ा चेहरा हैं, इसलिए ये पार्टी के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

मुकुल रॉय के TMC में लौटने की अटकलों के बीच आज TMC ने दोपहर तीन बजे एक अहम बैठक बुलाई है, जिसमें ममता बनर्जी और कुछ चुनिंदा नेता उपस्थित रहेंगे. ये किसी कोर कमेटी की मीटिंग जैसी ही होगी, जिसका कोई एजेंडा नहीं है. मगर पार्टी प्लान बना रही है कि भाजपा से नेता को कैसे और कब TMC में शामिल किया जाएगा. TMC आने वाले दिनो में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कैसे बनाएगी? और सबसे अहम मुद्दा यही होगा कि आगे आने वाले दिनों में TMC की रणनीति क्या होगी.

दूसरी पार्टी से नेताओं को शामिल करने के मुद्दे पर TMC दो भागों में बंटी नज़र आ रही है. कुछ लोगों का कहना है कि जब बंगाल में TMC की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है तो भाजपा से नेताओं को लाने की क्या आवश्यकता है. कुछ सालों बाद इस बारे में विचार करना चाहिए. किन्तु राज्य में पार्षद के चुनाव है. कई लोगों की जमीनी स्तर पर अच्छी पकड़ है. पार्टी को ऐसे लोगों की आवश्यकता पड़ सकती है. इसलिए पार्टी ऐसे नेताओं को उनके नाम, चहेरे और जमीनी स्तर पर पकड़ के आधार पर दोबारा भर्ती कर सकती है.

'जब कोरोना में चुनाव हो सकते हैं तो जनगणना क्यों नहीं ?' केंद्र से जीतनराम मांझी का सवाल

अभियोजक ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के नए निवारक निरोध का किया अनुरोध

पीएम मोदी से मुलाकात कर बेहद खुश हुए सीएम योगी, ट्वीट कर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -