बेहतर भारत के लिए ट्रिनिटी में हो सुधार: पीएम मोदी
बेहतर भारत के लिए ट्रिनिटी में हो सुधार: पीएम मोदी
Share:

भारत ने शिक्षा, श्रम और कृषि के क्षेत्र में 'सुधारों की त्रिमूर्ति' की शुरुआत की, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा, कनाडा के निवेशकों को भारत में निवेश करने की मांग की। “यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में भागीदार बनना चाहते हैं, तो भारत का स्थान भारत है। यदि आप विनिर्माण या सेवाओं में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत का स्थान भारत है। यदि आप कृषि के क्षेत्र में सहयोग करना चाहते हैं, तो भारत का स्थान भारत है, ”मोदी ने वार्षिक निवेश भारत ऑनलाइन सम्मेलन में कहा, जो भारत और कनाडा के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित है।

पीएम ने कहा, सरकार ने गरीब और छोटे व्यवसायों के लिए प्रोत्साहन पैकेज के साथ संरचनात्मक सुधार किए, जो महामारी से प्रभावित हुए हैं, उत्पादकता और समृद्धि सुनिश्चित करते हैं, और इस तरह अवसर का सबसे अच्छा उपयोग करते हैं, पुनर्जीवित और विकसित होते हैं। “एक पोस्ट-कोविद दुनिया में, आप अक्सर विभिन्न प्रकार की समस्याओं, विनिर्माण की समस्याओं, आपूर्ति श्रृंखला की समस्याओं और पीपीई की समस्याओं के बारे में सुनेंगे। हालाँकि, भारत ने समस्याओं को होने नहीं दिया। हमने लचीलापन दिखाया और समाधान की भूमि के रूप में उभरे। भारत लगभग 150 देशों को दवाइयाँ सप्लाई करके दुनिया को फार्मेसी की भूमिका निभा रहा है।"

भारत की हालिया नीति में सुधारों से उद्योगों को लचीलापन सुनिश्चित हुआ है, श्रमिकों द्वारा औद्योगिक हमलों को प्रतिबंधित करना, और स्कूल और विश्वविद्यालय दोनों स्तरों पर कई शिक्षा सुधारों को शामिल करने के लिए एक नई शिक्षा नीति है। किसानों को अपनी उपज बेचने और देश में कहीं भी बेचने, अपनी आय बढ़ाने और बिचौलियों से बचाने के लिए केंद्र स्तर पर कृषि कानूनों में संशोधन किया गया है।

जेल कैंपस में डिटेंशन सेंटर, गुवाहाटी हाई कोर्ट ने असम सरकार को लताड़ा

FICCI पर जुर्माना लगाएगी केजरीवाल सरकार, लगाया ये आरोप

सफल रहा 'रुद्रम' का परिक्षण, भारत ने किया पहली एंटी रेडिएशन मिसाइल का टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -