बंगाल उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के जीतने की सम्भावना
बंगाल उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के जीतने की सम्भावना
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनावों की मतगणना के बाद, राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस दोनों सीटों पर जीत हासिल करने के लिए ट्रैक पर दिख रही है।

अगर मौजूदा रुझान जारी रहा तो तृणमूल कांग्रेस पहली बार आसनसोल सीट पर जीत दर्ज करेगी।  शनिवार दोपहर तक आसनसोल के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा के शाह हलीम से 10,851 मतों से आगे चल रहे थे। हालांकि, भाजपा की बालीगंज उम्मीदवार, केया घोष, जो सुबह 10.30 बजे तक तीन दौर की गिनती के बाद चौथे स्थान पर थीं, ने 14 वें दौर.m के बाद अपनी स्थिति में सुधार किया और तीसरे स्थान पर पहुंच गए, जिससे कांग्रेस के कमरुज्जमन चौधरी चौथे स्थान पर रह गए।

वहीं, आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के अग्निमित्रा पॉल से 1.35 लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे थे। माकपा के पार्थ मुखर्जी और कांग्रेस के प्रसेनजीत पतितुंडी क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा से इस्तीफा देने और तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद लोकसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया, जिससे उपचुनाव की आवश्यकता थी। सुप्रियो, एक भाजपा उम्मीदवार ने तृणमूल के प्रतिद्वंद्वी मून सेन, एक अभिनेत्री से राजनेता बने, को 1,97,637 वोटों के महत्वपूर्ण अंतर से हराया और कुल वोटों का 51.56 प्रतिशत प्राप्त किया।

राज्य के पूर्व मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बल्लीगंज विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव बुलाया गया था। 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में, तृणमूल नेता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, भाजपा के लोकनाथ चटर्जी को 75,359 वोटों के बड़े बहुमत से हराया।

फ़ोन में कैद हुआ मौत का दर्दनाक वीडियो, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

शादी की रस्मों के बीच अचानक पहुंची महिला में मचा दिया तांडव, मामला जानकर सभी मेहमान रह गए दंग

बैचलर पार्टी करने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, बजट भी है सबसे कम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -