छात्रों के बीच राष्ट्रवादी भावनाओं को जागृत करने के लिए वितरित किए गए तिरंगे वाले मास्क
छात्रों के बीच राष्ट्रवादी भावनाओं को जागृत करने के लिए वितरित किए गए तिरंगे वाले मास्क
Share:

अरुणाचल प्रदेश सरकार ने 16 नवंबर को स्कूल लौटने वाले स्कूली छात्रों के बीच राष्ट्रवादी भावनाओं को उकसाने के लिए हजारों तिरंगे चेहरे वाले मास्क खरीदे हैं। COVID-19 लॉकडाउन के बाद पहली बार स्कूल जाने पर राज्य के हजारों स्कूली बच्चे तिरंगा फेस मास्क खेलेंगे, जो कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME) की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

अरुणाचल प्रदेश सरकार के खरीद आदेश में कहा गया है, "राज्य सरकार ने 16 नवंबर से 10 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही सरकार ने खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) से 60,000 खादी कपास के मुखौटे खरीदने की भी मंजूरी दी है।" तत्काल आवश्यकता के कारण क्योंकि यह छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है, केवीआईसी ने केवल छह दिनों में राज्य सरकार को आवश्यक मास्क की आपूर्ति की। केवीआईसी ने समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए हवा द्वारा खेप पहुंचाया।

MSME मंत्रालय के एक स्टेटमनेट ने कहा है कि इस अभ्यास का उद्देश्य छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करना है। केवीआईसी ने त्रि-रंग मुखौटा निर्माण के लिए डबल ट्विस्टेड खादी कपड़े का उपयोग किया है क्योंकि यह मास्क को 70 प्रतिशत नमी बनाए रखने में मदद करता है और इसके माध्यम से हवा के आसान मार्ग की अनुमति देता है।

जीत के बाद बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- 'जय श्रीराम का नारा लगाने में गलत क्या है?'

उपचुनाव: भाजपा ने दर्ज किया 2020 में जीत का बड़ा पैमाना

भारतीय pms की वर्तमान स्थिति पर तय हुआ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -