75 सप्ताह तक स्वतंत्रता के रंग में रंगेगी देश की राजधानी, हर तरह लहराएंगे तिरंगे
75 सप्ताह तक स्वतंत्रता के रंग में रंगेगी देश की राजधानी, हर तरह लहराएंगे तिरंगे
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च से आरम्भ होने जा रहा है। सरकार बजट में ऐलान कर सकती है कि पूरी दिल्ली में कनॉट प्लेस की भांति लहराते हुए बेहतरीन तिरंगे स्थापित किए जाएं। आपको बता दें कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के मौके पर दिल्ली सरकार अपने विद्यालयों में पढ़ रहे प्रत्येक बच्चे को देशभक्ति के रंग में रंगने के लिए देशभक्ति पाठ्यक्रम का आरम्भ करने जा रही है।

8 मार्च से 16 मार्च तक दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र होने जा रहा है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, आप सरकार आने वाले 75 हफ़्तों तक के वक़्त को देशभक्ति के महोत्सव के तौर पर मनाने की तैयारी में जुट गई है। सूत्रों का कहना है कि 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने तक पूरी दिल्ली में उमंग बना रहेगा। केजरीवाल सरकार देशभक्ति बजट में इंडिया@75 के सेलिब्रेशन के साथ-साथ इंडिया एट हंड्रेड की कल्पना भी प्रस्तुत करेगी। 

वही इसमें बताया जाएगा कि कैसे दिल्ली सरकार 75 साल पूरे होने से ठीक 75 हफ्ते पूर्व से ही पूरी दिल्ली में अभूतपूर्व ढंग से इस साल को आन बान शान के साथ मनाएगी। सरकार द्वारा देशभक्ति आयोजन का आरम्भ इसी 12 मार्च से कनॉट प्लेस से किया जाएगा। ये समारोह आने वाले 75 हफ़्तों तक पूरी दिल्ली में अलग-अलग स्थान पर आयोजित किये जाएंगे। सरकारी सूत्रों का कहना है कि केवल दिल्ली ही नहीं, स्वतंत्रता के आंदोलन में दिल्ली का किरदार तथा बीते 75 वर्ष में दिल्ली के सफर से लेकर 2047 की दिल्ली के विजन को आप सरकार देश के अलग-अलग भागों में तमाम समारोह आयोजित करके बताएगी।

कोरोना टीकाकरण के साथ ही सामने आई एक और बड़ी समस्यां, कई देशों को हो रही है परेशानी

भाजपा का दामन थामने के बाद बोले मिथुन चक्रवर्ती- मैं जो बोलता हूं, वो करता हूं...

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सर्राफा कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी, 1000 करोड़ की अघोषित राशि हुई बरामद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -