अपने पतले बालों को इस तरह से दे सकती हैं घना लुक
अपने पतले बालों को इस तरह से दे सकती हैं घना लुक
Share:

पतले बालों को स्टाइल करना हो काफी मुश्किल काम होता है. वो घने भी नहीं दीखते और आप उन्हें अच्छे से लुक भी नहीं दे पाते. जिनके बाल पतले हैं उनके लिए हम कुछ टिप्स लेकर आये हैं जिसकी मदद से वो अपने बालों को स्टाइलिश लुक दे सकते हैं. ऐसी कई ट्रिक्स हैं जिनकी मदद से आप अपने पतले बालों  को वॉल्यूम दे सकती हैं.  

* बालों के लिए सही कंघी इस्तेमाल करके आप इन्हें घना दिखा सकती हैं. अगर आपके बाल पतले हैं, तो हमेशा राउंड ब्रश का इस्तेमाल करें. इससे आपके बालों को एक सी-शेप मिलेगा और ये घने दिखेंगे.

* मार्केट में कई ऐसे स्प्रे मिल जाएंगे जिनका काम बालों को वॉल्यूम देना होता है. कोई भी हेयरस्टाइल बनाने से पहले इनका इस्तेमाल करें. आपको ऐसे ही कई शैम्पू भी मिल जाएंगे.

* बैक कोम्बिंग भी बालों को वॉल्यूम देने का एक बेहतरीन तरीका है. लेकिन इसे ज्यादा ना करें. इससे बालों के टूटने के भी चांसेस होते हैं. इसमें बालों का एक छोटा हिस्सा लें और एक पतले दांतों वाली कंघी से बालों के बीच के हिस्से से लेकर जड़ों तक कंघी करें. कोम्ब का डायरेक्शन हमेशा बीच के हिस्से से जड़ों की तरफ रखें.

* ब्लो ड्रायर की मदद से भी आप इन्हें वॉल्यूम दे सकती हैं. इसके लिए जब बाल हल्के गीले रहें, तो पूरे बालों को आगे की तरफ गिरा लें (ऐसा करते वक्त झुक जाएं). इसके बाद बालों को राउंड ब्रश से कोम्ब करते हुए ब्लो ड्रायर चलाएं.

* ड्राय शैम्पू के इस्तेमाल से भी बालों को आप घना दिखा सकती हैं. इससे बालों का ऑयली नजर आना भी कम होगा. इसके अलावा, आप बीच मांग की जगह साइड पार्टिंग करें. इससे आपका लुक भी बदलेगा.

बढ़ाना चाहते हैं बाल तो गर्म तेल से करें मालिश

करीना कपूर से जानें कैसे रखती हैं अपने बालों को हेल्दी और स्ट्रांग

हेल्दी हेयर्स के लिए फायदेमंद हैं Keratin फ़ूड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -