अब कोई नहीं बोल पायेगा आपसे झूठ, इन तरीकों से जानें
अब कोई नहीं बोल पायेगा आपसे झूठ, इन तरीकों से जानें
Share:

कितना अच्छा होता अगर आप किसी का झूठ पकड़ सकते. इस बारे में हर कोई सोचता होगा. लेकिन क्या हो अगर हम आपको बता दें किसी के झूठ पकड़ने के तरीके. जी हाँ, इन टिप्स से आप किसी का भी झूठ पकड़ सकते हैं. आप झूठ सुन रहे हैं या सच किसी के भी झूठ पकड़ने के लिए किसी खास ज्ञान की जरूरत नहीं होती है. थोड़ी जानकारी के बाद भी आप भी पता लगा सकते हैं कि आप झूठ सुन रहे हैं या सच. तो आइये जानते हैं उन संकेतों के बारे में.

शारीरिक संकेतों को समझें
झूठे लोग आपसे नजरें मिलाने का दिखावा करेंगे. उनके शरीर का ऊपरी हिस्सा फ्रीज होगा. वे झूठी हंसी हंसने की कोशिश करेंगे, आवाज धीमी होगी. साइंस ने इसे पकड़ने के अन्य सूचकों के बारे में भी बताया है. तो जब आप धोखे को पकड़ने के विज्ञान, सुनने, देखने की कला को साथ मिला देंगे तो आप खुद को झूठ से दूर रख सकेंगे.

बालों में हाथ फेरना
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि झूठ बोलता है तो वो सामने वाले आंखो में देखकर बात नहीं कर पाता. बात करते समय उसकी नजरें झुकी रहती हैं क्योंकि उसे डर लगता है कि कहीं उसका झूठ पकड़ में ना आ जाए.

मुस्कुराहट से पकड़ें
मुस्कुराहट भी कई बार सच्ची भावना बयां करने का काम करती हैं. आप किसी का झूठ पकड़ना चाहती हैं तो इस बात पर ध्यान दें कि सामने वाले मुस्कुरा कैसा रहा है. सच्ची मुस्कुराहट होंठों और आंखों से झांकती है,लेकिन झूठे शख्स की आंखों में मुस्कुराहट नहीं होती.

9 महीने की प्रेग्नेंट महिला ने किया खतरनाक पोल डांस, देखकर चौंक जायेंगे आप

खतरनाक है ये साँपों का मेला, बच्चे भी दिखाते हैं करतब

करोड़ों में बिका ये मामूली सा कटोरा, जानिए क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -