Video : भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तान 'धोनी' की उपलब्धियों की याद दिलाएगा ये विडियो
Share:

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह 'धोनी' ने आखिर टीम इंडिया के सर से अपना हाथ उठा लिया है, यानि की उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी है. धोनी का ये फैसला कितना सही और कितना गलत इस बारे में अभी टिपण्णी करना जल्दबाज़ी होगी.

एक फेन के नजरिये से देखे तो हमे धोनी को हमारे कप्तान के रूप में देखने की आदत हो गयी थी. लेकिन वक़्त की एक गन्दी आदत है वह बहुत जल्दी बदल जाता है. इस बार भी ऐसा ही हुआ है. भारतीय टीम का वक़्त बदल रहा है.

शायद इसलिए धोनी ने खुद को पीछे करते हुए भारतीय क्रिकेट का बोझ अब विराट के नौजवान कंधो पर दिया है. बेशक विराट एक आक्रामक और प्रभावी कप्तान साबित होंगे. लेकिन हर क्रिकेट फैन को हमारे 'माही' की कमी खलेगी. चाहे वर्ल्ड कप का अधूरा सपना हो या टेस्ट में नंबर वन बनना, इस इंसान ने भारतीय क्रिकेट फेन्स को वो हर ख़ुशी दी है. जिसके सपने हम सालो से देख रहे थे.

और आज अचानक इस तरह धोनी के कप्तानी छोड़ने से हर वह इंसान आहत होगा. जिन्हें धोनी की उपलब्धियों से ख़ुशी मिली है. और इस बात पर शर्त लगायी जा सकती है की इस इंसान के कारनामो और उपलब्धियों से हर भारतीय को बेशुमार खुशियां मिली है.

यूट्यूब चैनल क्रिकेट किंगडम ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के इस महानतम कप्तान को एक छोटा सा ट्रिब्यूट दिया है. अगर आप भूल गए है की धोनी ने हमारे और भारतीय क्रिवकेट के लिए क्या किया है? तो ये ट्रिब्यूट विडियो इस महान क्रिकेटर की उपलब्धियां गिनाने के लिए काफी है.

ट्विटर पर हुआ तारीफो का सिलसिला:...

कप्तानी की कमान सौपी जाने पर विराट ने दिया बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -