इंदिरा गाँधी पुण्यतिथि: सोनिया, राहुल, पीएम मोदी समेत सभी दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
इंदिरा गाँधी पुण्यतिथि: सोनिया, राहुल, पीएम मोदी समेत सभी दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश ने आज भारत की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर सम्मान देकर याद किया. पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने शक्ति स्थल पर तीन बार देश की प्रधानमंत्री रही इंदिरा गाँधी के स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग

प्रधान मंत्री मोदी ने भी ट्वीट करते हुए दुनिया की सबसे प्रवभावशाली महिलाओं में शामिल इंदिरा गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने लिखा, "हमारी पूर्व प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि". कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज मैं बहुत ख़ुशी के साथ अपनी दादी को याद कर रहा हूँ. उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मुझे असीम प्यार दिया,  उन्होंने लोगों के भले के लिए काफी कुछ किया, मुझे उनपर गर्व है.

2019 में मुकेश अंबानी दे सकते हैं ग्राहकों को नई सुविधा

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपने पूर्व नेता को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि आज हम देश की एक मात्र महिला प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जो देश की सबसे मजबूत नेताओं में से एक थी. उनके नेतृत्व में भारत ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है, उन्होंने समाज के उत्थान के लिए काफी काम किया है. आपको बता दें कि आज से 34 वर्ष पहले 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गाँधी की उन्ही के बॉडीगार्ड ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

खबरें और भी:-

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

चीन बनाएगा दक्षिणी ध्रुव में पहला स्थायी हवाई अड्डा

अमेरिका के पार्क में 800 फ़ीट ऊंचाई से गिरकर भारतीय कपल की हुई मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -