26/11 आतंकी हमले के शहीदों को आज देंगे श्रद्धांजलि
26/11 आतंकी हमले के शहीदों को आज देंगे श्रद्धांजलि
Share:

मुंबई : मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले की आज नौवीं बरसी है. इस हमले में जान गंवाने वाले लोगों की याद में रविवार को शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे. मुंबई पुलिस द्वारा आयोजित 'सलामी कार्यक्रम' में सुबह गवर्नर सी. विद्यासागर राव और सीएम देवेंद्र फडणवीस पहुंचे, जहां उन्‍होंने मरीन लाइन स्थित पुलिस जिमखाना स्थित शहीद स्मारक पर 26/11 के मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर, शहर के पुलिस आयुक्त दत्ता पदसलगिकर, कई मंत्री, वरिष्ठ नौकरशाह, पुलिस अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों ने हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उधर, गिरगांव चौपाटी पर स्थित सहायक उपनिरीक्षक तुकाराम ओम्बले के स्मारक पर भी श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसी स्थान पर ओम्बले ने पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने में अपना बलिदान दे दिया था.

बता दें कि जिन स्थानों पर आतंकियों ने हमला किया था, उन जगहों पर हजारों लोगों के द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. वहीँ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार, केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर और किरेन रिजीजू एवं महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल विश्वंभर सिंह बंबई स्टॉक एक्सचेंज में शहीदों के परिवार के सदस्यों का सम्मान करेंगे.

यह भी देखें

मुंबई हमले की नौवीं बरसी आज

हाफिज़ सईद की रिहाई से बढ़ सकते हैं आतंकियों के हौंसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -