ट्राइब्स इंडिया प्रोडक्ट रेंज ने जोड़े 100 नए प्राकृतिक और जैविक उत्पाद
ट्राइब्स इंडिया प्रोडक्ट रेंज ने जोड़े 100 नए प्राकृतिक और जैविक उत्पाद
Share:

ट्राइब्स इंडिया प्रोडक्ट रेंज ने आज वन फ्रेश नैचुरल और ऑर्गेनिक्स रेंज में 100 अतिरिक्त उत्पादों को ऑनलाइन जोड़ा है। ट्राइब्स इंडिया 26 अक्टूबर, 2020 से 100 नए उत्पादों / उत्पादों को शामिल करके उत्पाद रेंज और कैटलॉग विस्तार में शामिल है। ये सभी प्रोडक्ट / उत्पाद 125 ट्राइब्स इंडिया आउटलेट्स, ट्राइब्स इंडिया मोबाइल वैन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। जैसे कि ट्राइब्स इंडिया ई-मार्केटप्लेस (tribesindia.com) और अन्य ई-टेलर्स।

“यह 100 कार्बनिक, आवश्यक प्राकृतिक प्रतिरक्षा-बढ़ाने वाले उत्पादों का दूसरा सेट है जिन्हें हमारी सूची में शामिल किया गया है। यह हमारा प्रयास है कि देश भर में आदिवासियों (दोनों कारीगरों और वनवासियों) को बढ़ावा देने और एक आत्मनिर्भर भारत बनाने का प्रयास किया जाए।” आज के उत्पाद में झारखंड की जनजातियों से गोरा चावल, भुना और सादा कुर्ती दाल शामिल हैं; मधुमक्खियों के कॉस्मेटिक उत्पादों की एक नई श्रृंखला, दक्षिण भारत की जनजातियों से रागी उत्पादों की एक श्रृंखला; सूखी मिर्च, काला चावल, जादू चावल, असम और उत्तर पूर्व से असम चाय; खूबसूरत बांस के उत्पाद, जैसे फर्श लैंप, टेबल मैट और टोकरी, उत्तराखंड की जनजातियों से शहद गुलकंद। हिमाचल प्रदेश में किन्नौर जनजातियों से किन्नौरी अखरोट, बादाम और राजमा जैसी ताजा उपज। भारत के विभिन्न जनजातियों के चावल (जादू, लाल, गोरा और काला) के विभिन्न रूपों को भी लॉन्च किया गया है।

उत्पादों को देश के विभिन्न हिस्सों से मंगवाया गया है। यह ग्राहकों और जनजातीय आबादी के लिए जीत की स्थिति पैदा करेगा। लोकल गो ट्राइबल के लिए गो वोकल में लोकल के लिए गो वोकल, ट्राइफेड द्वारा अपनाया गया मंत्र लगातार पीड़ित और प्रभावित आदिवासी लोगों की स्थिति को सुधारने में मदद कर रहा है। मौजूदा प्रमुख कार्यक्रमों और कार्यान्वयन के साथ-साथ खतरनाक पथ-ब्रेकिंग पहल, जो समुदाय के लिए एक रामबाण और राहत के रूप में सामने आई है।

इस तरह करें दिवाली की सफाई, होगी बहुत आसानी

करवा चौथ पर पहनें ये खास चूड़ियां, होगी बहुत शुभ

Flipkart आदित्य बिड़ला फैशन का प्रस्तावित इक्विटी सौदा एफडीआई नीति का उल्लंघन: कैट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -