तेलंगाना में आदिवासी महिला को बेरहमी से पीटा, आँखों और गुप्तांग में डाला मिर्च पाउडर

तेलंगाना में आदिवासी महिला को बेरहमी से पीटा, आँखों और गुप्तांग में डाला मिर्च पाउडर
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले की 26 वर्षीय आदिवासी महिला को एक सप्ताह तक सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित किया गया - उसे पीटा गया और उसकी आंखों और जननांगों में मिर्च पाउडर डाला गया, कथित तौर पर उन्हें जला भी दिया गया - गायब हुए पैसों को लेकर तीन बच्चों की मां से भिड़ने वाली भीड़ हिंसक हो गई। घटना के विचलित करने वाले वीडियो में गुलाबी साड़ी पहने महिला को ग्रामीणों से घिरी जमीन पर बैठे हुए दिखाया गया है; एक वीडियो में वह निश्चल बैठी है, जबकि उसके आसपास के लोग - विशेष रूप से नारंगी साड़ी पहने एक दूसरी महिला जो एक बड़ी छड़ी लिए हुए है - उस पर चिल्ला रहे हैं और चीख रहे हैं।

इसके बाद वीडियो में भयावह मोड़ तब आता है जब एक व्यक्ति अचानक हिंसक हो जाता है; वह चुपचाप बैठी महिला को गर्दन से पकड़ता है, उसे जबरदस्ती जमीन पर गिरा देता है और उसके ऊपर पैर रखता है। उसे अन्य लोगों द्वारा धक्का दे दिया जाता है और युवती उठकर भागने की कोशिश करती है, लेकिन दूसरा व्यक्ति उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है, जो उसकी साड़ी फाड़ने की कोशिश करता प्रतीत होता है। इसके बाद गुस्सा भड़क जाता है और कुछ लोगों पर लकड़ी की छड़ी से हमला कर दिया जाता है। एक और चौंकाने वाले वीडियो में एक दूसरी महिला को भी धक्का दिया जाता है। वह गुलाबी साड़ी वाली महिला को उसके बालों से पकड़ती है, उसे जमीन पर गिराती है और उसे बुरी तरह से लात-घूंसों से पीटती है और थप्पड़ मारती है। कई मिनट तक ऐसा करने के बाद उसे उसके शिकार से अलग कर दिया जाता है।

इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि जिला पुलिस अधीक्षक गायकवाड़ वैभव रघुनाथ ने मीडिया को बताया कि ये वीडियो महिला पर दूसरी बार हमला और अत्याचार किए जाने से कम से कम दो दिन पहले के हैं। महिला को शुरू में जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बाद में उसे बेहतर इलाज के लिए राज्य की राजधानी हैदराबाद के निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में स्थानांतरित कर दिया गया। हमले के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान बंदी वेंकटेश और उनकी पत्नी के साथ-साथ पीड़िता की बहन और पति के रूप में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, विवाद उस पैसे को लेकर था जो महिला ने बांदी वेंकटेश से उधार लिया था।

बदले में उसे उसके खेत पर काम करना था। लेकिन कुछ दिनों बाद अपनी बहन से झगड़ा होने के बाद वह महिला घर छोड़कर चली गई। गुस्साए वेंकटेश ने उसे पकड़ लिया और घसीटकर अपने खेत में ले गया। सोमवार को तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने सरकारी अस्पताल में भर्ती युवती से मुलाकात की और कहा कि कांग्रेस सरकार सभी बिलों का भुगतान करेगी। विक्रमार्क ने यह भी कहा कि राज्य सरकार महिला को घर मुहैया कराएगी - अगर उसके पास घर नहीं है - उसके बच्चों की शिक्षा और खेती के लिए ज़मीन। शनिवार को आबकारी मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव ने महिला से बात की और कहा कि उसे 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

MP में घटी दिल दहला देने वाली घटना, भूमि विवाद में सरेआम हुई 3 लोगों की हत्या

जुगल हंसराज का उल्लेखनीय परिवर्तन: 'लायंस गेट इंडिया' में 'मोहब्बतें' से खतरनाक खलनायक तक

प्रेमिका की लाश लेकर कार से जा रहा था शख्स अचानक ख़राब हो गई गाड़ी और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -