इंदौर में हिंसक हुआ आदिवासियों का आंदोलन, जानिए क्या है मामला?
इंदौर में हिंसक हुआ आदिवासियों का आंदोलन, जानिए क्या है मामला?
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ 23 वर्षीय एक महिला की मौत को लेकर आदिवासियों का आंदोलन हिंसक हो गया। महिला की मौत को लेकर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया तथा पुलिसकर्मियों पर हमला किया। भीड़ ने पुलिस चौकी पर खूब पथराव किया जिसमें 6 पुलिस कर्मी घायल हो गए तथा 1 की मौत भी हुई है। पुलिस ने बुधवार रात आंसू गैस के गोले दागे और हवा में 50 गोलियां चलाईं। अफसरों ने ये खबर दी। फिलहाल क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है।

घटना महू कस्बे से करीब तीन किलोमीटर दूर बड़गोंडा थाने की है। थाना प्रभारी धर्मेंद्र ठाकुर ने कहा कि खरगोन निवासी महिला बीते कुछ सालों से धामनोद में रहकर पढ़ाई कर रही थी। उन्होंने कहा, "गवली पलासिया गांव के रहने वाले यदुनंदन पाटीदार बीते वर्ष उसके संपर्क में आए एवं उसे अपने घर यहां (बडगोंडा) ले आए।"

बुधवार शाम महिला की मौत हो गई। ठाकुर ने कहा कि जैसे ही उसकी मौत की खबर उसके माता-पिता तक पहुंची, वे और विभिन्न आदिवासी समूहों के सदस्य पुलिस थाने में एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया। अफसर ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने बुधवार शाम महिला के शव को सड़क पर रखकर यातायात बाधित कर दिया। उन्होंने कहा, "उनमें से कुछ ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया तथा पुलिस के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिन्होंने हल्के लाठीचार्ज के साथ प्रतिक्रिया दी। हालांकि, जैसे ही भीड़ उग्र हुई, पुलिस ने हवा में तकरीबन एक दर्जन राउंड गोलियां चलाईं तथा आंसू गैस के गोले भी छोड़े।" ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र में बड़े आँकड़े में पुलिसकर्मी तैनात हैं तथा स्थिति सामान्य हो रही है।

अचानक बिना कपड़े पहनें सड़क पर दौड़ पड़ा शख्स, लोगों ने कर दिया बुरा हाल

शादी की रस्मों के बीच दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत, मचा हड़कंप

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर शख्स के पास मिला 69 लाख का सोना, चप्पल में छिपाकर कर रहा था तस्करी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -