एल्गार परिषद केस में गिरफ्तार आदिवासी नेता स्टेन स्वामी का 84 वर्ष की आयु में निधन
एल्गार परिषद केस में गिरफ्तार आदिवासी नेता स्टेन स्वामी का 84 वर्ष की आयु में निधन
Share:

मुंबई: एल्गार परिषद केस में अरेस्ट किए गए आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टेन स्वामी का आज 84 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. इस संबंध में फादर स्टेन स्वामी का उपचार जिस अस्पताल में चल रहा था, उसके अधिकारियों ने बॉम्बे उच्च न्यायालय को सूचित कर दिया है. बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट के 28 मई के आदेश के बाद से स्वामी का होली फैमिली हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था.

प्राइवेट अस्पताल में उनके उपचार का खर्च उनके सहयोगी एवं मित्र उठा रहे थे. बता दें कि मई में, स्वामी ने बॉम्बे हाई कोर्ट की अवकाश पीठ को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया था कि तलोजा जेल में उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है. उन्होंने उच्च न्यायालय से उस समय अंतरिम जमानत देने का आग्रह किया था और साथ ही कहा था कि अगर चीजें वहां ऐसी ही चलती रहीं तो वह ''बहुत जल्द मर जाएंगे."

बता दें कि एल्गार परिषद मामला 31 दिसंबर 2017 को पुणे में हुए एक सम्मेलन में भड़काऊ भाषणों से जुड़ा हुआ है जिसके बारे में पुलिस का दावा है कि अगले दिन इन भाषणों के कारण कोरेगांव-भीमा युद्ध स्मारक के पास हिंसा भड़की थी. जिसके कई लोगों कि मौत हो गई थी और सामाजिक सौहार्द बिगड़ा था.

के कृष्ण मूर्ति को आईईएसए का अध्यक्ष और सीईओ किया गया नियुक्त

दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है आज का भाव

MP: कोविड टीकाकरण महाअभियान के बावजूद भोपाल में नहीं लग रहा टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -