कुलभूषण जाधव मामले की अन्तरराष्ट्रीय अदालत में सुनवाई आज

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे ) आज सुनवाई करेगा.बता दें कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत से जासूसी और विध्वसंकारी साजिशें रचने के आरोप में फांसी की सज़ा सुनाई थी . इस मामले में आईसीजे में भारत और पाकिस्तान द्वारा अपने-अपने सबूत और पक्ष रखे जा चुके हैं. अब आगे सुनवाई होगी.

उल्लेखनीय है कि भारत ने गत वर्ष आठ मई को आईसीजे का रुख किया था और जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने को चुनौती दी थी. सितंबर में जाधव मामले में आईसीजे के समक्ष अपना लिखित पक्ष रखा था.इसके बाद आईसीजे ने मौत की सजा निलंबित कर दी थी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से दलीलें पेश की गई हैं. आगे के कदम के बारे में फैसला आईसीजे करेगी.

आपको बता दें कि 25 दिसंबर को पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी से कुलभूषण की मुलाकात करवाई थी तो उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया था.कुलभूषण जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र उतरवा लिया गया और बिंदी भी हटवा दी गई थी.उनके सेंडल भी उतरवा लिए थे. इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में बयान देकर पाक की हरकतों को उजागर किया था.जबकि पाक के बचाव में झूठ का सहारा लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव की पत्नी के जूते में किसी धातु की वस्तु होने की आशंका जाहिर कर उन्हें फारेंसिक जाँच के लिए भेजने की बात कही थी.

यह भी देखें

पाकिस्तान: हैवानियत का शिकार हुई एक और 'ज़ैनब'

नवाज शरीफ के पोते जुनैद सफदर उतरेंगे राजनीती में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -