तिरंगा और संविधान ही हमें एक सूत्र में बांधता हैः मोदी
तिरंगा और संविधान ही हमें एक सूत्र में बांधता हैः मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने वाले एनसीसी कैडेट को गुरुवार को छावनी के परेड ग्राउंड में संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, देश का संविधान तथा ये सवा सौ करोड़ भारतीयों के सपने ही हमें एक सूत्र में बांधते है। एनसीसी के कैडेटों को यही भान आत्मसात कर देश भर में एकता का संदेश फैलाना चाहिए।

उन्होने कहा कि एनसीसी में देश के हर क्षेत्र से आकर युवा शामिल होते है। यह संस्था देश की एकता और विविधिता का प्रतीक है। यह कैडेटों में एकता की भावना पैदा करती है। आगे उन्होने कहा कि इस मंच पर कैडेटों को जो कुछ भी सिखाया जाता है, वो इस उम्र में बहुमूल्य में है। कैडेटों के संबोधन में मोदी ने कहा कि देश के लिए मरने का मौका हर किसी को नही मिलता, लेकिन देश के लिए जीने का अवसर हर किसी को मिलता है।

उन्होने कहा कि वो कड़ाके की ठंड में भी परेड की प्रैक्टिस में जुटे थे। उन्हें इन्हीं कठिनाइयों पर विजय प्राप्त करते हुए लक्ष्य को पाना है। पीएम ने बाबा साहेब अंबेडकर का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके जीवन में ढेर सारी कठिनाइयां थी। लेकिन वो कभी विचलित नही हुए और अपना काम जारी रखा और देश के संविधान का निर्माण किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -