इस कारण आईसीसी ने बोल्ट और महमूदुल्लाह पर लगाया जुर्माना

नेपियर : दुनिया के मशहूर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्लाह पर क्राइस्टचर्च में दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. बोल्ट पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जबकि महमूदुल्लाह पर क्रिकेट के सामान के अनादर के लिए दस प्रतिशत जुर्माना लगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दी. 

सी के खन्ना की अपील, शहीदों के परिवार को पांच करोड़ से BCCI

इस कारण लगा जुर्माना 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है. न्यूजीलैंड ने शनिवार रात यह मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. दूसरे वनडे मैच के दौरान महमूदुल्लाह जब आउट होकर मैदान से बाहर जा रहे थे तो उन्होंने बाउंड्री पर बल्ला मारा था. जबकि बोल्ट ने गेंदबाजी के दौरान कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था. 

मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्‍टार्स को 13 रन से हराकर अपने नाम की बिश बैश लीग

फिलहाल ऐसी है सीरीज की स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है. मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा.

स्पेनिश लीग : एटलेटिको मेड्रिड ने रायो वालेकानो को 1-0 से दी करारी शिकस्त

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने की अपनी जगह पक्की

प्रो वॉलीबॉल लीग : रोमांचक मुकाबले में यू मुम्बा ने चेन्नई स्परटस को 3-2 हराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -