इंडियन वियर के साथ कभी न करे ये गलतिया, नाटा दिखता है आउटलुक

इंडियन वियर के साथ कभी न करे ये गलतिया, नाटा दिखता है आउटलुक

एलीगेंट और क्लासी लुक मिलना तो इंडियन कपड़ों की खासियत होती है। इंडियन वियर के साथ अगर कानों में झुमके, हाथों में मैचिंग की चूडियां और माथे पर बिंदी लगाई जाए तो पर्सनेलिटी ही बदल जाती है। लेकिन कई बार लड़कियां इस तरह के आउटफिट्स के साथ अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिससे उनकी हाइट शॉर्ट लगने लगती है। आज हम आपको उन्हीं गलतियों को बारे में बता रहे हैं ताकि भविष्य में आप कभी ऐसा न करें।

ड्रेस की लंबाई: ड्रेस की लंबाई कितनी है यह भी इंडियन ड्रेस में बहुत बड़ी और महत्वपूर्ण चीज होती है। अगर आप इंडियन अटायर में परफेक्ट लुक चाहती हैं तो आपको हर छोटी छोटी चीज का ध्यान रखने की जरूरत होती है। अगर आप इस तरह की ड्रेस में लंबी दिखना चाहती हैं तो ऐसी हेमलाइन से बचें जो ठीक घुटनों पर या घुटनों के ठीक नीचे तक ही होते हैं। इसमें आप लॉंग ड्रेस पहन सकती हैं।

ज्यादा प्रिंटिड भी सही नहीं: हालांकि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि प्रिंट की इंडियन कपड़ों की पहचान होती है। लेकिन एक ही कपड़े में कई तरह के प्रिंट वाले वाली ड्रेस कैरी करने से आप शॉर्ट दिख सकती हैं। जबकि अगर आपकी हाइट कम है तो बड़े प्रिंट्स पहनने से बचें।

सही जगह कैरी करें दुपट्टा: दुपट्टा सिर्फ आपकी ड्रेस ही शान ही नहीं बढ़ाता है बल्कि यह आपकी हाइट को कम या ज्यादा दिखाने में भी बड़ा रोल प्ले करता है। अगर आप इंडियन ड्रेस में लंबी दिखना चाहती हैं तो दुपट्टे को हमेशा साइड में कैरी करें। इससे आप लंबी भी दिखेगी और जचेंगी भी।

फिटिंग के कपड़े पहनें: जब भी आप इंडियन ड्रेस कैरी तो ध्यान रखें कि उसकी फिटिंग आपकी बॉडी के अनुसार हो। हालांकि फिटिंग का मतलब यह नहीं है कि आपको टाइट कपड़े पहने। बल्कि इसका मतलब यह है कि आपकी ड्रेस शोल्डर से बिल्कुल भी ढीली नहीं होनी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपकी ड्रेस शोल्डर यानि कि कंधे से ढीजी नहीं होनी चाहिए।

सर्दियों में खुद को स्टाइलिश बनाये रखने के लिए इन फैशन टिप्स के ले साथ ...

डेनिम का फैशन फिर कर रहा ट्रेंड , इतने तरीको से कर सकते है स्टाइल ...

पार्टी हो या कैजुअल अपने ड्रेसिंग सेंस में रखे इन बातो का ख़ास ख्याल...