महिलाओ को अपने घर -परिवार का ख्याल रखते हुए सेहत का ध्यान रखने में लिए आया नया एप
महिलाओ को अपने घर -परिवार का ख्याल रखते हुए सेहत का ध्यान रखने में लिए आया नया एप
Share:

महिलाएं रोजाना घर और परिवार की देखभाल के कारण अपने खानपान और हेल्थ पर ध्यान नहीं दे पाती. इसीलिए अब टैक्नोलौजी इतनी बदल गई है कि महिलाएं अपने घर-परिवार का ख्याल रखते हुए अपनी हेल्थ का ध्यान रख पाएंगी. एंड्रौयड फोन्स में आजकल कई ऐसे एप आ गए हैं, जो महिलाओं की हेल्थ और पर्सनल प्रौब्लम को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जो उनकी हेल्थ के साथ-साथ उनकी पर्सनल प्रौब्लम्स की भी जानकारी रखेगा, जिसे वह किसी के साथ शेयर नही कर सकती.

सेक्स और पर्सनल प्रौब्लम्स के लिए ट्राय करें लवडोक्टर एप: यह एक वर्चुअल काउंसलिंग प्लेटफौर्म है जहां महिलाएं अपने सेक्स और पर्सनल प्रौब्लम्स के बारे में प्रौफेशनल्स से बात कर सकती हैं. महिलाओं के लिए बनाई गई एक नौकरी पोर्टल साइट शेरोस (Sheroes) ने हाल ही में इसका अधिग्रहण किया था. कंपनी ने हाल ही में दुनिया का पहला स्नैपचैट चैनल लौन्च किया है जो उन टीनेजर्स को एडवाइस देते हैं, जो अब्यूसिव रिलेशन में हैं.

कईं लेडिज ने अपनाया है ज्ञान ज्योति एप:मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा) द्वारा बनाया गया यह एप शादीशुदा  गांव की महिलाओं को वीडियो के जरिए उनके गर्भनिरोधक औप्शन्स के बारे में बताता है.एक स्टडी के अनुसार, एप ने कुछ ही महीनों में मौर्डन परिवार नियोजन विधियों का उपयोग करने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ाई है.

पीरियड ट्रैकर एप है जरूरी: ट्रैकिंग पीरियड, फर्टीलिटी और ओव्यूलेशन के अलावा, यह एप आपके मूड, दवाओं और यहां तक कि उन दिनों पर भी नज़र रखता है जब आप अपने पार्टनर के साथ इंटीमेट होते हैं.

हेल्थ साथी एप का करें ट्राई: इस एप में महिलाओं और बच्चों के लिए बहुत सारी सर्विसें हैं और इसका उद्देश्य पूरे परिवार के लिए एक हेल्दी साथी होना है. यह बच्चों की देखभाल की सर्विस देता है.

क्लू एप है आपकी हेल्थ के लिए परफेक्ट: यह एप महिलाओं को उनके सर्कल पर नज़र रखने में मदद करता है. लेडिज जितना ज्यादा डेटा एप में डालती है, और जितना ज्यादा वह एप का उपयोग करती है, उतना ही यह एप उपयोगी हो जाता है.

फोन की बैटरी रहेगी दिन भर फुल चार्ज जब अपनाएंगे ये टिप्स ....

चटनी पीसने के लिए करे सिलबट्टे का इस्तेमाल, होंगे कई फायदे

इसलिए बाए हाँथ से खाना खाने से मना किया जाता है , जाने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -