गणगौर के पर्व पर इस तरह की साड़ी करें कैरी

होली के बाद कुछ और त्यौहार आते हैं जिनके बारे में आपको बता दें. आपको बता दें, गणगौर पर्व आने वाला है जिसमें महिलाएं खूब सजती हैं. इस शहर में गणगौर पूजा की रौनक जोरों शोरों से देखने को मिलती है गणगौर पूजा के आखिरी दिन महिलाएं पूरी 16 श्रृंगार किया करती है. इस खास पर्व के दिन महिलाएं खूबसूरत डिजाइनर साड़ियों को पहना करती खासकर की जयपुर की बेहतरीन साड़ियां. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इसपर्व आप किस तरह का लुक रख सकते हैं. 

जयपुर शहर की बंधीज की साड़ियां बेहद फेमस है जिसे आप इस गणगौर पूजा में पहन सकती है जयपुर शहर में आपको बंधेज की साड़ियों में कई वैराइटी मिलेगी. यह साड़ियां बेहद पतली और सिकुड़ी हुई होती हैं. इन्‍हें धागों से बांध कर रखा जाता है. खुलने पर ये केवल 2 मीटर की ही नजर आती हैं मगर जब इन पर प्रेस की जाती है तो यह आम साड़ियां की लेंथ जितनी हो जाती हैं. इन साड़ियों में कई आकर्षक रंगों के प्रिंट बेहद खूबसूरत लगते है जिसे आप इस गणगौर पर्व पर पहन सकते है.

राजस्‍थान की साड़ियों में ब्लॉक प्रिंट साड़ियों का भी विशेष महत्व है इसे नेचुरल कलर से कॉटन के कपड़ों पर प्रिंट की जाती है इन साड़ियों में ऑरेंज ,येलो कलर के प्रिंट बेहद अच्छे लगते है जिसे आप इस गणगौर पूजा में पहन सकते है.

कोटा साड़ियांहथकरघा पर ताना-बाना से निर्मित कोटा साड़ियां भी बेहद जयपुर में फेमस है इन साड़ियों में सिल्वर, गोल्डन जरी, रेशम, सूत एवं कॉटन आदि के धागों का मिश्रण होता है. यह धागे विभिन्न प्रसिद्ध स्थानों जैसे कर्नाटक, गुजरात एवं तमिलनाडु आदि से मंगवाए जाते है. जो इन साड़ियों को आकर्षक दिखाते है.

सुपरनेट साड़ियां रेश्‍मी धागों से तैयार होती हैं. हैवी बॉर्डर, लाइट बॉर्डर, गोटा पत्‍ती वर्क और कुछ सुपरनेट साड़ियां इन साड़ियों के प्रिंट को आकर्षक दिखाते है. अगर आप इस गणगौर पर्व पर अपने आपको आकर्षक लुक देना चाहते है तो साड़ियां आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी.

मैक्सी ड्रेस समर में देगी आपको कम्फर्टेबल लुक

समर में कूल लुक के लिए अपनाएं ऐसे फैब्रिक

सोनम कपूर ने अपनाया साड़ी का नया पैटर्न, पार्टी लुक के लिए काफी ट्रेंडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -