पैरों के लिए काफी ट्रेंड में हैं ये मेहँदी डिज़ाइन

हाथो पर मेहँदी तो कई बार लगाई होगी लेकिन पैर पर हर बार ही आपने बस मेहँदी पोती होगी उसे लगाया कभी नहीं होगा. लेकिन जैसे हाथों पर कोण से मेहँदी लगाई जाती है उसी तरह पैर के तलवों में भी लगाई जाती है. आजकल बहुत से लोग है जो इस तरह की डिजाईन को पसंद करते है और ये ट्रेंड में भी है. आज हम आपको पैरो के तलवे की मेहँदी के डिजाईन के बारे में बताएँगे जो आपकी खुब्सुती में और भी चार चाँद लगा सकते है. 

* हाथ फूल मेहंदी डिज़ाइन
यह खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन का नाम हाथ फूल मेहंदी डिज़ाइन है, पैर के नीचे के हिस्से में बीच के भाग को पूरी तरह कवर करने वाली यह मेहंदी डिज़ाइन बहुत आकर्षक लग रही है. इसमें चेन की तरह की डिज़ाइन भी बनाई गई है एड़ियों पर मेहंदी से जाली वर्क किया गया है. 

* रोज़ मेहंदी डिज़ाइन 
इस मेहंदी डिज़ाइन में खास तौर पर गुलाब के फूल की आकृति आकर्षण का केंद्र लग रही है. इसमें पूरे तलवे पर बहुत ही सामान्य और सरल सी डिज़ाइन है लेकिन बीच में एक गुलाब का फूल बना कर इसे एक सुंदर रूप दिया गया है. 

* विभाजित किए हुये मेहंदी की डिज़ाइन
यह पैरों के तलवे में दो हिस्सों में बँटी हुई मेहंदी की डिज़ाइन है जो बहुत खूबसूरती के साथ बनाई गई है. यह डिज़ाइन ‘V’ शेप में है. एड़ी को जाली वर्क से डिज़ाइन किया गया है और पैर की उँगलियों में छोटे छोटे फूलों वाली आकृति बनाई गई है.

* फ्लोरल बॉर्डर वाली मेहंदी
इस डिज़ाइन में केवल फूल और पत्तों वाली डिज़ाइन बनी हुई है इसमें और किसी अन्य तरह की कोई डिज़ाइन नहीं है. तलवों का भीतरी हिस्सा खाली छोड़ दिया गया है और केवल किनारों पर फैले हुये रूप में मेहंदी डिज़ाइन बनाई गई है.

हलकी रची मेहँदी को इस तरह बनाएं गहरा

ड्रेस के अनुसार ही चुनें अपनी लिंगरी, परफेक्ट लुक के लिए सही टिप्स

बिना रिमूवर के भी निकाल सकती हैं नेल पेंट, अपनाएं इन चीज़ों को

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -