सही ब्रा साइज चुनने में काफी मददगार होंगे ये टिप्स , बॉडी भी दिखेगी परफेक्ट शेप में
सही ब्रा साइज चुनने में काफी मददगार होंगे ये टिप्स , बॉडी भी दिखेगी परफेक्ट शेप में
Share:

बॉडी कितना भी शेप में हो अगर आपके ब्रेस्‍ट का शेप सही नहीं है तो हो सकता है कि आप उतनी प्रेजेंटेबल न दिखें जितनी दिख सकती हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप ब्रेस्‍ट शेप के हिसाब से सही ब्रा चुनें। ए‍क रिसर्च के मुताबिक 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं, जिसमें से 70 प्रतिशत महिलाएं टाइट ब्रा पहनती हैं और 10 प्रतिशत महिलाएं अपने ब्रेस्‍ट के एक्‍चुअल साइज से बड़ी ब्रा पहनती हैं। रिसर्च में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि जो महिलाएं टाइट ब्रा पहनती हैं और ज्‍यादा समय तक पहने रहती हैं उनको ब्रेस्‍ट कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। लूज ब्रा पहनने वाली महिलाओं को ब्रेस्‍ट सैगिंग की प्रॉब्‍लम से जूझना पड़ता है। ऐसा न हो इस लिए आज हम आपको बताएंगे कि आपके ब्रेस्‍ट शेप के हिसाब से आपको कौन सी ब्रा पहननी चाहिए और उसका चुनाव कैसे करना चाहिए। 

सलेंडर शेप कुछ महिलाओं के ब्रेस्‍ट काफी पतले होते हैं और नीचे की ओर झुके हुए होते हैं। ऐसे ब्रेस्‍ट शेप को सलेंडर कहते हैं। इसके लिए ऐसी ब्रा पहननी चाहिए जो ब्रस्‍ट को उपर की ओर लिफ्ट करे। इसलिए इन महिलाओं को फ्रंट क्‍लोजर और वायरलेस ब्रा पहननी चाहिए। 

टीयर ड्रॉप बहुत कम महिलाएं होती हैं जिनके ब्रेस्‍ट का शेप ऐसा होता है। यह राउंड शेप जैसा ही होता है। इस तरह के ब्रेस्‍ट शेप के लिए किसी भी तरह की ब्रा पहनी जा सकती है।ईस्‍ट वेस्‍ट शेप अगर आपके ब्रेस्‍ट एक दूसरे के ऑपोजिट डायरेक्‍शन में हैं तो आपका शेप ‘ईस्‍ट वेस्‍ट’ है। ऐसे ब्रेस्‍ट शेप वाली महिलाओं को पुशअप ब्रा पहननी चाहिए। यह ब्रा ब्रेस्‍ट के डायरेक्‍शन को भी ठीक कर देगी। आप फ्रंट क्‍लोजर और स्‍ट्रेपलेस ब्रा भी पहन सकती हैं। 

बेल शेप अगर आपके ब्रेस्‍ट का अपर हिस्‍सा लोअर हिस्‍से से स्लिम है तो आपके ब्रेस्‍ट का शेप बेल जैसा है। इस तरह के ब्रेस्‍ट शेप वाली महिलाओं को टी-शर्ट ब्रा पहननी चाहिए। टी-शर्ट ब्रा में लगे कप्‍स और वायर आपके ब्रेस्‍ट को कप्‍स में फिट रखते हैं और ब्रेस्‍ट के ज्‍यादा मूवमेंट को रोकते हैं। अगर आप बड़े कप्‍स वाली ब्रा पहनना पसंद करती हैं तो आपको फुल कवरेज ब्रा भी अच्‍छा फिट देगी। 

साइड सेट इस तरह की ब्रेस्‍ट शेप में दोनों ब्रेस्‍ट के बीच काफी गैप होता है। अगर आपके ब्रेस्‍ट ऐसे हैं तो आपको फ्रंट क्‍लोजर ब्रा पहननी चाहिए यह आपके ब्रेस्‍ट को इनवर्ड लिफ्ट करेगी और ब्रेस्‍ट को चेस्‍ट के सेंट में लाएगी। 

सिमेट्रिक ब्रेस्‍ट अगर आपके ब्रेस्‍ट का शेप सिमेट्रिक है यानी आपके ब्रेस्‍ट नॉर्मल साइज से ज्‍यादा बड़े हैं तो जाहिर है उन्‍हें होल्‍ड करने के लिए आपको ब्रा का सपोर्ट बहुत जरूरी है वरना वह भद्दे लगेंगे। ऐसे में आपको टी-शूर्ट ब्रा पहननी चाहिए यह ब्रा आपके ब्रेस्‍ट को अच्‍छे से सपोर्ट करेगी और आपको अच्‍छी फिटिंग भी देगी। अगर आप दूसरे ऑप्‍शन भी खोज रही हैं तो आप पुश अप ब्रा भी पहन सकती हैं। 

एथलेटिक अगर आपके ब्रेस्‍ट वाइड और मसक्‍यूलर हैं तो आपको वायरलेस ब्रा पहननी चाहिए। यह ब्रा आपको कम्‍फर्ट के साथ एक अच्‍छी फिटिंग देगी और आपके ब्रेस्‍ट साइज को थोड़ा कम दिखाएगी। आप चाहें तो पुशअप ब्रा और फ्रांट क्‍लोजर ब्रा भी पहन सकती हैं। 

ड्रेसेस की नैक लाइन्स के हिसाब से ऐसे चुने नैक पीेछे , बन जायगी स्टाइल स्टेटमेंट

साड़ी में फैशनेबुल लुक के लिए ब्लाउज का दे डिफरेंट टच , ये टिप्स आएंगे काम

स्किनी पैन्ट्स पहनने का रखती है शौक तो अपने बॉडी शेप के हिसाब से ऐसे करे स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -